• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुजरात गिर अभयारण्य में शेरों की जान सांसत में, 10 दिन में 21 शेरों की मौत

अहमदाबाद। गुजरात के गिर अभयारण्य से बुरी खबर आई है। शेरों के लिए मशहूर गिर अभयारण्य में सितंबर में 21 शेरों की मौत हो गई है। इतनी बड़ी संख्या में शेरों की मौत से वन विभाग में हड़कंप मचा हुअा है। सोमवार को वन विभाग ने जसाधर ऐनमल केयर सेंटर में 11 और शेरों की मौत की पुष्टि की है। इसके साथ ही अबतक कुल 21 शेरों की मौत हो गई है। गिर में 12 सितंबर से शेरों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ था और अबतक मौतों का आंकड़ा बढ़कर 21 पहुंच तक चुका है। इससे पहले 12 से 19 सितंबर के दौरान डालखानिया रेंज में शावकों समेत 11 शेरों की मौत हुई थी। शेरों की मौत के कारण वन प्रशानस के हाथ-पांव फूल गए हैं।

शेरों की मौत के पीछे खतरनाक वायरस


कहा जा रहा है कि शेरों की मौत के पीछे एक खतरनाक वायरस है। इस वायरस के कारण तंजानिया में 1994 में 1000 शेरों की मौत हो गई थी।
गिर में शेरों की मौत को लेकर एक डरावना खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि 12 से 16 सितंबर के दौरान मरनेवाले 4 शेर कैनाइन डिस्टेंपर वायरस (सीडीवी) का शिकार थे। यह जानलेवा वायरस कुत्तों से जंगली जानवरों में फैलता है। यह वही वायरस है जिसने तंजानिया के सेरेंगेटी रिजर्व में 1994 के दौरान 1000 शेरों की जान लेकर पूरी दुनिया को हिला दिया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Virus Attack on Gujarat Gir Lions, 21 lions die in 10 days in Gir National Park
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat lions die, gir forest national park, lions die in gujarat, \r\ngir national park, शेरों पर वायरस अटैक, virus attack on lions, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved