• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

रिलायंस ग्रुप ने किया कांग्रेस प्रवक्ता पर 5000 करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा

Reliance Group lays Rs 5000 crore defamation lawsuit against Congress spokesman - Ahmedabad News in Hindi

अहमदाबाद| रिलायंस अनिल अंबानी समूह ने कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपये (78 करोड़ डॉलर) की मानहानि का मुकदमा दायर किया है और उन पर 'निराधार, अपमानजनक और झूठे' वक्तव्य देने का आरोप लगाया। यह मुकदमा गुजरात उच्च न्यायालय में दायर किया गया है।

कंपनी सूत्रों के मुताबिक, "कांग्रेसी नेता ने समूह के खिलाफ झूठे, निराधार और अपमानजनक आरोप लगाए हैं। हमने उनके खिलाफ 5,000 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा दायर किया है।"

सिंघवी ने 30 नवंबर को वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला बोलते हुए कहा था कि वे लोगों को यह कह कर 'मूर्ख' बना रहे हैं कि सरकार ने बड़े कर्जदारों का कर्ज माफ नहीं किया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने जानबूझकर कर्ज नहीं चुकानेवाली कंपनियों और बड़े कर्जदारों का कुल 1.88 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया है। उन्होंने कहा, "हम सब जानते है कि शीर्ष की 50 कंपनियों पर बैंकों का कुल 8.35 लाख करोड़ रुपये का बकाया है। और इनमें से शीर्ष तीन कंपनियां गुजरात की है, जो रिलांयस (अनिल अंबानी समूह), अडानी और एस्सार हैं और उन पर कुल 3 लाख करोड़ रुपये का बकाया है।"

उन्होंने वित्त मंत्री पर आरोप लगाया कि इन दायित्वों को एनपीए (गैर निष्पादित परिसंपत्तियां) के रूप में घोषित करने की बजाए, "वे कर्जदारों को और अधिक रक्षा क्षेत्र के सौदे मुहैया करा रहे हैं जैसे राफेल डील।"

रिलायंस डिफेंस ने इससे पहले एक बयान में यह स्पष्ट किया था कि रिलायंस एयरोस्ट्रकचर लि. और दासाल्ट एविएशन द्वारा संयुक्त उद्यम का गठन दो निजी कंपनियों के बीच एक द्विपक्षीय समझौते के तहत किया गया है और इसका सरकार से कोई लेना देना नहीं है।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Reliance Group lays Rs 5000 crore defamation lawsuit against Congress spokesman
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: reliance group, reliance lays rs 5000 crore defamation lawsuit, congress spokesman, abhishek manu singhvi, congress party, anil ambani, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved