• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहा हमला, पलायन करने को मजबूर

Rape sets off revenge attacks on UP, Bihar migrants in Gujarat - Ahmedabad News in Hindi

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद के साबरकांठा जिले में पिछले हफ्ते 14 महीने की बच्ची के साथ हुई दरिंगदी का मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालांकि इस मामले मे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। लेकिन इसके बावजूद मासूम बच्ची के साथ हुई रेप की दिल दहला देने वाली इस घटना का कहर अब वहां काम करने वाले गैर-गुजरातियों पर बरस रहा है।

बच्ची से रेप की घटना के बाद से ही स्थानीय लोगों में गैर-गुजरातियों खासकर यूपी और बिहार के लोगों के खिलाफ आक्रोश भडक़ उठा। इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली इस वारदात के बाद से ही गुजरात में कई जगहों पर यूपी और बिहार के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, उनके साथ मारपीट की जा रही है। बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोग इन दिनों खौफ में जी रहे हैं। उन्हें डर है कि भीड़ उनके साथ मारपीट पर उतारू हो सकती है। यही वजह है कि इन राज्यों के लोग गुजरात छोड़कर अपने प्रदेश में लौट रहे हैं। गुजरात से बिहार, यूपी और मध्य प्रदेश आने वाली ट्रेन और बस यात्रियों से भरी है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि बच्ची से रेप की घटना के बाद जिन गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया जा रहा है उनमें उत्तर प्रदेश और बिहार के लोग शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि पिछले हफ्ते गांधीनगर, मेहसाणा, साबरकांठा, पाटन और अहमदाबाद जिलों में गैर-गुजरातियों पर हमले हुए हैं। इन अलग-अलग घटनाओं में अब तक 340 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस की मानें तो फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है बावजूद इसके वो अहमदाबाद से 116 किलोमीटर दूर साबरकांठा में पेट्रोलिंग कर रही है, ताकि ऐसी किसी भी घटना को रोका जा सके।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे के पास स्थित एक गांव में 14 महीने की बच्ची से दरिंदगी की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम के एक मजदूर को गिरफ्तार किया था और इस शख्स की गिरफ्तारी के बाद से गुजरात में हालात बेकाबु हो गए थे। बताया जा रहा है कि गैर-गुजरातियों पर हमले के बाद पुलिस ने राज्य के विभिन्न जिलों से अब तक 18 मामले दर्ज किए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rape sets off revenge attacks on UP, Bihar migrants in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rape of 14 month old girl in gujarat, attacks on up, bihar migrants in gujarat, himmatnagar rape case, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved