• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पीएम मोदी का ऐलान, बाढ़ प्रभावित गुजरात को मिलेगी 500 करोड़ की मदद

अहमदाबाद। अहमदाबाद गुजरात में आई बाढ़ से कई जिलों के हालात बदतर हो गए है। बड़ी संख्या में लोग बाढ़ में फंसे हुए हैं जिन्हें बचाने का काम किया जा रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अहमदाबाद पहुंचे और बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा किया। पीएम मोदी ने गुजरात के राज्य आपदा प्रबंधन विभाग को भारत सरकार की तरफ से 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की मदद का ऐलान किया। मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से बाढ़ में मारे गए लोगों के परिवारों के लिए 2 लाख और घायलों के लिए 50 हजार की मदद राशि की घोषणा की है। अहमदाबाद पहुंचकर पीएम मोदी ने एयरपोर्ट पर ही मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। मोदी ने अधिकारियों को राहत-बचाव के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि कई दिनों से गुजरात के कई जिले बाढ़ ग्रस्त है। भारी बारिश के बाद आई बाढ़ के कारण अब तक 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, हजारों लोग बेघर हो गए है। बनासकांठा और पाटन जिले में बाढ़ को लेकर हाई अलर्ट घोषित किया गया है और एनडीआरएफ से मदद मांगी गई है। राहत और बचाव में जुटी एजेंसियों ने अब तक भारी बारिश और बाढ़ में फंसे एक हजार से ज्यादा लोगों को बचाया है। करीब 25 हजार से ज्यादा लोगों को बाढ़ के पानी से निकालकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।

20 एयरक्राफ्ट्स गुजरात भेजेगी वायुसेना

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Narendra Modi Announces 500 Crore For Flood Hit Gujarat, Conducts Aerial Survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pm narendra modi, announces, 500 crore, flood, gujarat, aerial survey, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved