• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुजरात में बाढ का कहर : अहमदाबाद का रनवे क्षतिग्रस्त, 46,000 लोग रेस्क्यू

अहमदाबाद। गुजरात में पिछले दिनों से जारी लगातार बारिश से प्रदेश में बाढ का कहर जारी है। तेज बारिश और बाढ के चलते अहमदाबाद हवाई अड्डा रनवे क्षतिग्रस्त हो गया। एअर इंडिया के दो उड़ानें को दूसरे रास्ते पर मोड़ दिया गया। वहीं, दूसरी ओर कई जलमग्न इलाकों में सैकड़ों पर लोग फंसे हुए हैं। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि इन इलाकों से करीब 1,000 लोगों को बचाया गया और 46,000 लोगों को निचले क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने गृह राज्य गुजरात में बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित बनासकांठा और पाटन जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी और राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों के साथ राज्य की स्थिति जानने के लिए बैठक की। साथ ही उन्होंने बचाव कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये और इस विभीषिका में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की।

आपको बता दें कि थल सेना, वायु सेना, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और स्थानीय टीमों ने बचाव और राहत अभियान तेज कर दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-gujarat flood situation heavy rain runway of ahmadabad airport damaged
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, gujarat, heavy rain, flood, submerged, weather, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved