• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फार्मा निर्यात में गुजरात का हिस्सा लगभग एक चौथाई : स्मृति ईरानी

Gujarat accounts for nearly a fourth of all pharma exports: Smriti Irani - Ahmedabad News in Hindi

अहमदाबाद। महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने फार्मा क्षेत्र में गुजरात के योगदान की सराहना की है। साथ ही उन्होंने रविवार को कहा कि भारत द्वारा किए गए 24 मिलियन डॉलर के निर्यात में गुजरात की हिस्सेदारी करीब 25 फीसदी है। फार्मा और हेल्थकेयर उद्योग में सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए स्मृति ईरानी ने यहां राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन किया।

ईरानी ने विविधता और समावेशिता के साथ फार्मा और हेल्थकेयर पर भविष्य के प्रभाव: विजन 2030 पर एक रिपोर्ट भी लॉन्च की।

राज्य के स्थापना दिवस पर अपनी शुभकामनाएं देते हुए ईरानी ने फार्मा क्षेत्र में गुजरात के योगदान पर प्रकाश डाला और कहा कि भारत द्वारा प्राप्त 24 मिलियन अमरीकी डॉलर के निर्यात में से राज्य का लगभग 25 प्रतिशत हिस्सा है। उन्होंने फार्मा और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों में महिलाओं के लिए अवसरों की कमी पर चिंता व्यक्त की और आशा व्यक्त की है कि सम्मेलन इन क्षेत्रों में अधिक महिलाओं को शामिल करने की दिशा में संवाद और चर्चा करेगा।

सम्मेलन की संयोजक दीपा शर्मा ने कहा कि महिला उद्यमिता को सशक्त बनाने और स्वास्थ्य सेवा और फार्मा में भागीदारी पर ध्यान केंद्रित करना और संवाद और कार्रवाई करना सम्मेलन का लक्ष्य था। उन्होंने कहा, "आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के राष्ट्रीय एजेंडे में योगदान देने के लक्ष्य के साथ, हम आशा करते हैं कि सम्मेलन उद्यमशीलता की भावना को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।"

इंडियन ड्रग मैन्युफैक्च र्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विरांची शाह ने कहा कि "व्यापार हर गुजराती के खून में है और मंत्री द्वारा दी गई महिलाओं को मजबूत भागीदारी पर जोर देने के साथ मुझे विश्वास है कि महिला उद्यमियों और पेशेवरों की इसमें अधिक भागीदारी होगी। इस सम्मेलन के विचार-विमर्श और परिणाम से हितधारकों को यह देखने में मदद मिलेगी कि इस उद्योग में विविधता और समावेशिता को और कैसे मजबूत किया जाए।"

सम्मेलन ने इन क्षेत्रों में विविधता और समावेशिता के महत्व पर जोर दिया और अधिक से अधिक महिलाओं को उद्योग के माध्यम से मुख्यधारा में लाने में मदद की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gujarat accounts for nearly a fourth of all pharma exports: Smriti Irani
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: smriti irani, gujarat accounts, nearly a fourth of all pharma exports, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved