• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले को लेकर नीतीश के बाद CM योगी ने की बात

Dont punish everyone for crimes of one Nitish Kumars message to Gujarat - Ahmedabad News in Hindi

नई दिल्ली। गुजरात के साबरकांठा जिले में पिछले सप्ताह 14 माह की बच्ची के साथ रेप के बाद उत्तर भारतीयों (बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश) के लोगों को वहां लगातार निशाना बनाया जा रहा है। उन पर हमले किए जा रहे हैं। कुछ लोगों ने वहां से पलायन करना भी शुरू कर दिया है।

हालांकि प्रशासन की तरफ से इन हमलों को रोकने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अभी तक कुल 342 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 42 मामले बी दर्ज किए गए हैं। पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा, ‘मुख्य रूप से 6 जिले (हिंसा से) प्रभावित हुए हैं। मेहसाणा और साबरकांठा सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। इस मामले में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी से फोन पर बात की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पिछले तीन दिनों में वहां ऐसी कोई घटना नहीं घटी है।

उन्होंने कहा, गुजरात के मुख्यमंत्री ने मुझे साफ बताया है कि कोई घटना पिछले तीन दिनों में नहीं हुई। जो लोग गुजरात के विकास से जलते हैं, वे ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं। गुजरात सरकार द्वारा जरूरी कदम उठाए गए हैं।

वहीं दूसरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ‘मैंने रविवार को गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की थी। हम उनके संपर्क में हैं। वे स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं। जिन्होंने अपराध किया है उन्हें दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन दूसरों के लिए कोई पूर्वाग्रह नहीं होना चाहिए।’ वहीं गुजरात के गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा, ‘पिछले 4-5 दिनों में गुजरात में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले हुए हैं। हमने इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस उन लोगों से पूछताछ कर रही है जिन्हें इन हमलों के लिए गिरफ्तार किया गया है। जहां भी जरूरत है, पुलिस कार्रवाई कर रही है।

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने के लिए हमने आईटी अधिनियम के तहत 3 मामले दर्ज किए हैं।’ उन्होंने कहा, ‘अन्य राज्यों से रोजगार के लिए गुजरात आने वाले लोगों को सुरक्षा प्रदान करना हमारी जिम्मेदारी है। हम केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। हमने हर घटना के बारे में केंद्र सरकार को रिपोर्ट जमा कर दी है।’

गौरतलब है कि 28 सितंबर को एक 14 माह की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किए जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाए गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dont punish everyone for crimes of one Nitish Kumars message to Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rape of 14 month old girl in gujarat, attacks on up, bihar migrants in gujarat, himmatnagar rape case, hindi news, news in hindi, \r\nnitish kumar message to gujarat, yogi adityanath, gujarat cm vijay rupani, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, ahmedabad news, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved