• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

गुजरात में बाढ़ का कहर: अबतक 70 की मौत, 25000 लोगों को किया रेस्क्यू

अहमदाबाद। पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण गुजरात में बाढ का कहर है। सौराष्ट्र के बाद अब उत्तर गुजरात में बारिश आफत बनी हुई है। भारी बारिश के कारण बनासकांठा का धानेरा पूरा तरह से पानी में डूब गया है। सोमवार रात लगातार हो रही बारिश के चलते 25000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इस बारिश से उत्तर गुजरात विशेषकर प्रभावित हुआ है। लगभग 1,000 को बचाया गाया और 15,000 को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया किया गया है। इस बीच प्रशासन ने भारी बारिश की संभावना के चलते 100 से ज्यादा गांवों को खाली करने का आदेश दे दिया है। मानसून की इस बारिश में अब तक मरने वालों की तादाद 70 तक पहुंच चुकी है।

धानेरा में बाढ़ ने ऐसा कहर बरपाया है कि लोग अपने घरों के अंदर भी सुरक्षित नहीं हैं। दरअसल पिछले 24 घंटों के भीतर धानेरा में 250 एमएम, पालनपुर में 255 एमएम, दांतिवाडा में 342 एमएम बारिश दर्ज की गई। घरों में पानी भर जाने की वजह से लोग छत पर रहने को मजबूर हैं। धानेरा में हालात इस कदर खराब हैं कि यहां रेस्क्यू के लिए एनडीआरएफ कि 6 टीमें, एयरफोर्स के 3 हेलिकॉप्टर और आर्मी की एक टीम को लगाया गया है।

आपको बता दें कि प्रशासन ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए बीके जिले में अब तक 10300 लोगों को सुरिक्षित स्थानों पर शिफ्ट कराया। वहीं मोरबी जिले से 950 लोगों को शिफ्ट किया गया। पाटन जिले से भी 9790 लोगों को शिफ्ट किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Death toll rises to 70 in Gujarat due to heavy rains flooding
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: floods, gujarat, death, water, alert, gujarat heavy rains flooding, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved