• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस अध्यक्ष खडगे ने गुजरात में बढ़ती आत्महत्याओं पर चिंता जताई

Congress President Kharge expressed concern over increasing suicides in Gujarat - Ahmedabad News in Hindi

अहमदाबाद। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने शुक्रवार को गुजरात में आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर चिंता व्यक्त की और राज्य सरकार से तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया। खडगे ने एक बयान में कहा कि राज्य विधानसभा में सामने आए हालिया आंकड़े एक चिंताजनक प्रवृत्ति को उजागर करते हैं। पिछले तीन वित्त वर्ष में 495 छात्रों सहित 25,478 व्यक्तियों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली है।

उन्होंने कहा कि आत्महत्या के मामलों में तेज वृद्धि को उजागर करने वाले डेटा के अनुसार, मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दे, गंभीर शारीरिक बीमारियाँ, पारिवारिक समस्याएँ, वित्तीय संकट और शैक्षणिक विफलताएँ प्रमुख कारण हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि ये आँकड़े न केवल गंभीर मुद्दे पर प्रकाश डालते हैं, बल्कि गुजरात के नागरिकों को परेशान करने वाली असंख्य सामाजिक-आर्थिक चुनौतियों का समाधान करने में भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की विफलता को भी रेखांकित करते हैं।

विशेष रूप से अहमदाबाद, सूरत और राजकोट जैसे शहरी केंद्रों में उच्च घटना दर चिंताजनक है। अकेले अहमदाबाद में 3,280 मामले दर्ज किए गए हैं। यह गंभीर आँकड़ा इस बढ़ते संकट के मूल कारणों से निपटने के लिए सरकार की रणनीतियों की प्रभावशीलता पर सवाल उठाता है।

कांग्रेस ने वर्तमान हेल्पलाइन सेवाओं के व्यापक मूल्यांकन और जरूरतमंद लोगों के लिए मानसिक स्वास्थ्य और वित्तीय सहायता के लिए आवंटित संसाधनों में वृद्धि की मांग की है।

इसके अतिरिक्त, इन आत्महत्याओं के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों की गहन और पारदर्शी जांच का आह्वान किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress President Kharge expressed concern over increasing suicides in Gujarat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress president, kharge, suicides, gujarat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved