• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने शहर के उम्मीदवारों को पहले ही अंतिम रूप देने की पेशकश की

Congress party meeting of eight major cities office bearers with the state leaders. - Ahmedabad News in Hindi

अहमदाबाद। गुजरात में कांग्रेस नेता आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का जल्द ही चयन करेगी। पार्टी ने आठ नगर समितियों के पदाधिकारियों को एक सर्वसम्मत पैनल के साथ आने के लिए कहा है और पार्टी प्रचार शुरू करने के लिए मंजूरी देगी और धन मुहैया कराएगी।

27 मई को, जीपीसीसी अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने आठ प्रमुख शहरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, जूनागढ़, जामनगर, भावनगर और गांधीनगर के पदाधिकारियों से मुलाकात की, जहां उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि यदि समितियां निर्वाचन क्षेत्र के इच्छुक उम्मीदवारों के पैनल के साथ आती हैं, तो राज्य संसदीय बोर्ड उन्हें अंतिम रूप देगा और उनके अभियान के लिए फंडिंग भी शुरू करेगा।

नगर समितियों ने इस पर काम शुरू कर दिया है। सूरत शहर के अध्यक्ष नायशाद देसाई ने शनिवार शाम आईएएनएस को बताया कि करीब 1500 नेताओं ने उनसे मुलाकात की और पैनल को अंतिम रूप देने पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि इसी सप्ताह से निर्वाचन क्षेत्रवार बैठक होगी, पदाधिकारी इच्छुक उम्मीदवारों से मिलेंगे और उनके नामों को अंतिम रूप देंगे। देसाई ने कहा, "जून के अंत से पहले, राज्य के नेताओं को नाम सौंपे जाएंगे।"

सूरत के 12 निर्वाचन क्षेत्रों में, कम से कम तीन निर्वाचन क्षेत्रों में चार से पांच इच्छुक उम्मीदवार हैं। बाकी नौ सीटों पर औसतन दो से तीन उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। सूरत शहर के अध्यक्ष ने कहा कि वरिष्ठ और पर्यवेक्षकों के मार्गदर्शन में शहर के नेता इच्छुक उम्मीदवारों के बीच आम सहमति बनाने की कोशिश करेंगे।

बूथ स्तरीय समितियां बनाने की कवायद चल रही है और वघानी की योजना निर्वाचन क्षेत्र के सभी बूथों के लिए मतदान एजेंटों की सूची जल्द से जल्द तैयार करने की है। वह यह भी चाहते हैं कि उम्मीदवारों के नाम जल्द से जल्द स्वीकृत हों, ताकि उन्हें लड़ाई के लिए तैयार होने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

जामनगर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष वीरेंद्रसिंह जडेजा ने कहा, "कांग्रेस 2017 में जामनगर उत्तर सीट 40,963 वोटों और दक्षिण सीट 16,349 वोटों के अंतर से हार गई थी। इन सीटों को जीतने के लिए, कम से कम तीन से चार महीने की अग्रिम तैयारी इसे एक बढ़त दिलाने में मददगार साबित होगी।"

प्रत्येक सीट पर कम से कम तीन से चार उम्मीदवार हैं, लेकिन जल्द ही उम्मीदवारों की न्यूनतम संख्या के लिए सहमति बन जाएगी। एक बार पैनल को मंजूरी मिलने के बाद, जडेजा की योजना है कि स्थानीय समिति और उम्मीदवार आक्रामक रूप से अभियान शुरू करेंगे।

हालांकि, शहर के सभी प्रमुख पदाधिकारियों की यह राय नहीं है कि अंतिम उम्मीदवारों की घोषणा इतनी पहले कर दी जाती है, क्योंकि उन्हें सत्ताधारी दल द्वारा अवैध शिकार का डर होता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress party meeting of eight major cities office bearers with the state leaders.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gujarat congress leaders, city, candidates, already finalized, offered, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved