• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विमान के अपहरण की अफवाह फैलाने के मामले में इस शख्स को हुई उम्रकैद

अहमदाबाद। प्लेन हाईजैक की अफवाह फैलाने पर बिरजू किशोर सल्ला नाम के व्यक्ति को स्पेशल एनआईए कोर्ट ने आज मंगलवार को एंटी-हाइजैकिंग एक्ट 2016 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही बिरजू पर 5 करोड़ रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट के आदेशानुसार बिरजू को फ्लाइट में मौजूद पायलट को 1 लाख, हर एयर होस्टेस को 50-50 हजार और प्रत्येक यात्री को 25-25 हजार रुपए का मुआवजा देना होगा।

घटना के अनुसार जवाहरात व्यवसायी बिरजू 30 अक्टूबर 2017 को जेट एयरवेज की मुंबई से दिल्ली जा रही फ्लाइट के बिजनेस क्लास में सफर कर रहा था। तब उसने टॉयलेट में टिश्यू पेपर बॉक्स पर अंग्रेजी और ऊर्दू में धमकी भरा खत लिखा था। इसमें लिखा था कि प्लेन में हाइजैकर्स मौजूद हैं।

अपहरणकर्ताओं ने विमान को अपने घेरे में ले लिया है और दिल्ली में इसे नहीं उतरना चाहिए। इस विमान को सीधे पाक अधिकृत कश्मीर ले जाना चाहिए। इसके बाद तुरत-फुरत में फ्लाइट की इमर्जेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी। विमान को सुरक्षा कारणों के मद्देनजर अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए डायवर्ट किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birju Salla gets life term and Rs 5 crore fine for hijack hoax in Jet flight
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: birju salla, life term, rs 5 crore fine, hijack hoax, jet flight, ahmedabad, nia, national investigation agency, flight landing, terrorist, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ahmedabad news, ahmedabad news in hindi, real time ahmedabad city news, real time news, ahmedabad news khas khabar, ahmedabad news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved