• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीजेपी के साथ फिर से गठबंधन करना, खुद का गला घोंटने जैसा होगा: एमजीपी

To combine again with the BJP, it will be like strangling yourself: MGP - Panaji News in Hindi

पणजी। गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर जुबानी जंग तेज हो गई है। महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी सुप्रीमो और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदीन धवलीकर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व में तीन मौकों पर भाजपा के साथ गठजोड़ करना आत्महत्या करने के समान था, लेकिन सत्ताधारी पार्टी के साथ फिर से गठजोड़ करना अपने हाथों से खुद का गला घोंटने के जैसा होगा। हालांकि, धवलीकर ने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के गोवा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस से मिलने से इनकार नहीं किया। यहां तक कि पार्टी सूत्रों का कहना है कि दोनों ने आगामी चुनावों के लिए भाजपा और एमजीपी के बीच गठबंधन की संभावना पर चर्चा की है।

धवलीकर ने कहा, "हमने तीन मौकों पर भाजपा के साथ गठबंधन कर आत्महत्या की है, चौथी बार गठबंधन करना खुद का गला दबाने के समान होगा। पार्टी की केंद्रीय समिति, एमजीपी के भीतर फैसले लेने वाली संस्था ने 2022 के चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन के खिलाफ संकल्प लिया था।"

2012 के राज्य विधानसभा चुनावों में, बीजेपी ने एमजीपी के साथ गठबंधन में अपना पहला साधारण बहुमत हासिल किया था। 2017 में, जब दोनों दलों ने गठबंधन नहीं किया, तो भाजपा की संख्या 13 सीटों तक सिमट गई। हालांकि, चुनाव बाद एमजीपी गठबंधन में भाजपा में शामिल हो गई। 2019 में, तीन सदस्यीय एमजीपी के दो विधायकों ने पार्टी को विभाजित कर दिया और भाजपा में विलय कर दिया और एकमात्र एमजीपी विधायक सुदीन धवलीकर, (जो सीएम प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली कैबिनेट में उपमुख्यमंत्री थे) उनको ट्रेजरी बेंच से बर्खास्त कर दिया गया था।

फडणवीस के साथ अपनी हालिया मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर धवलीकर ने कहा कि वह किसी भी राजनीतिक दल के सदस्यों से मिलने के लिए तैयार हैं।

धवलीकर ने कहा, "मैं प्रशांत किशोर (आईपीएसी) से मिला, मैं दिनेश गुंडू राव (कांग्रेस) से मिला। मैं भाजपा नेताओं से भी मिला। मेरी टीएमसी और आईपीएसी के साथ बैठक हुई थी। मैं किसी से मिलने नहीं गया हूं, लेकिन अगर कोई मुझसे मिलने आता है, तो मैं उसे अपने घर के बाहर नहीं खड़ा कर सकता।"

एमजीपी नेता ने कहा, "मैंने सभी नेताओं से मुलाकात की है, फडणवीस उनमें से एक हैं। मैंने गठबंधन के बारे में बात नहीं की है।"

लेकिन वहीं भाजपा अधिकारियों ने दावा किया कि बैठक में दोनों दलों के बीच गठबंधन का मुद्दा उठाया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To combine again with the BJP, it will be like strangling yourself: MGP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former deputy chief minister sudin dhawlikar, alliance with bjp, strangling himself, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved