• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सत्यपाल मलिक ने ली गोवा के राज्यपाल के रूप में शपथ, जम्मू-कश्मीर के लिए बोले ऐसा

पणजी। जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को यहां गोवा के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। बम्बई हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रदीप नदंराजोग ने पणजी के नजदीक यहां राजभवन में उन्हें शपथ दिलाई। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 25 अक्टूबर को मलिक को गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया था।

उन्होंने मृदुला सिन्हा का स्थान लिया है। सिन्हा का कार्यकाल 31 अगस्त को समाप्त हो गया था। अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के साथ जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद उसका विभाजन कर दो केंद्रीय शासित प्रदेश (जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख) बनाने के वक्त तक मलिक प्रदेश के राज्यपाल थे।

मलिक ने शपथ ग्रहण करने के तत्काल बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सभी मुद्दों को सफलतापूर्वक संभाला। हालांकि जम्मू-कश्मीर को उन्होंने एक समस्याओं वाला स्थान बताया।

मलिक ने कहा, "मैं कश्मीर से आया हूं, जिसे एक बहुत ही समस्या वाले स्थान के रूप में जाना जाता है। मैंने वहां सभी मुद्दों को सफलतापूर्वक संभाला। अब एक शांतिपूर्ण और अच्छा स्थान है, जो प्रगति कर रहा है। यहां का नेतृत्व विवादास्पद नहीं है। वे बहुत अच्छे तरह से काम कर रहे हैं।"

गोवा के राज्यपाल के रूप में अपनी नई जिम्मेदारी के बारे में मलिक ने यह भी कहा कि वह एक अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण और आराममय कार्यकाल को लेकर उत्सुक हैं। मलिक ने कहा, "इसलिए मैं महसूस करता हूं कि मैं यहां काफी शांतिपूर्ण और आराम का समय बिताऊंगा।"


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Satya Pal Malik sworn-in as Goa Governor
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: satya pal malik, goa governor, satya pal malik goa governor, jammu and kashmir, article 370, mugdha sinha, pradeep nandrjog, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved