• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोवा कांग्रेस ने एसआईटी जांच का स्वागत किया, जमीन हड़पने में शामिल मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

Goa Congress welcomes SIT probe, demands sacking of minister involved in land grab - Panaji News in Hindi

पणजी। गोवा कांग्रेस ने शनिवार को भूमि हथियाने के मामलों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन के राज्य भाजपा सरकार के फैसले का स्वागत किया और इसमें कथित रूप से शामिल एक कैबिनेट मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की। गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने ट्विटर पर जमीन हथियाने में कथित रूप से शामिल एक कैबिनेट मंत्री को हटाने की मांग की। हालांकि उन्होंने मंत्री का नाम नहीं लिया।

"जाली दस्तावेजों का उपयोग करके अवैध भूमि हड़पने की जांच के लिए एसआईटी का गठन सरकार द्वारा उठाया गया एक स्वागत योग्य कदम है। जब मैंने इस मुद्दे को उठाया था तो सत्ता में लोगों ने मेरा मजाक उड़ाया था, यहां तक कि मेरा पुतला भी जलाया गया था। मुझे आश्चर्य है कि एसआईटी कैसे न्याय करेगी, जब एक मौजूदा कैबिनेट मंत्री बड़े पैमाने पर जमीन हड़पने में शामिल हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "अगर गोवा के मुख्यमंत्री गंभीर हैं, तो उन्हें एसआईटी को खुली छूट देने के लिए मंत्री को छोड़ देना चाहिए और जमीन गंवाने वालों को आगे आने और एसआईटी के समक्ष शिकायत दर्ज कराने का विश्वास दिलाना चाहिए।"

चोडनकर ने जांच पूरी होने तक (भूमि हड़पने में मदद करने वाले) अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेजने के अलावा दोषी मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

कांग्रेस नेता ने आईएएनएस से कहा कि यदि मंत्री को कैबिनेट से नहीं हटाया गया, तो वह अधिकारियों को प्रभावित करने के लिए अपनी शक्ति का इस्तेमाल करेंगे और धोखाधड़ी से बचने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, "अगर ऐसा व्यक्ति सत्ता में रहता है, तो लोग अपनी धोखाधड़ी की शिकायत करने के लिए आगे नहीं आएंगे। इसलिए स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए इस मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए।"

गोवा सरकार ने भूमि हथियाने के मामलों की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक (अपराध शाखा) निधि वलसन की अध्यक्षता में 29 अधिकारियों की एक एसआईटी का गठन किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Goa Congress welcomes SIT probe, demands sacking of minister involved in land grab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: goa congress, sit probe welcomed, involved in land grabbing, demand for sacking of minister, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved