• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोवा के सीएम पर्रिकर का कैंसर से निधन, कल शाम 5.30 बजे होगा अंतिम संस्कार

Goa: CM Parrikar  condition is extremely delicate, CMO tweeted information - Panaji News in Hindi

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का लंबी बीमारी के बाद रविवार को देर शाम निधन हो गया। इससे पहले उनकी स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई थी। डॉक्टर लगातार उन्हें बचाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।


LIVE.....


पर्रिकर का अंतिम संस्कार
मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर सोमवार सुबह 9:30 से 10:30 बजे तक पणजी में बीजेपी हेडक्वार्टर में रखा जाएगा। उसके बाद 10:30 बजे कला अकादमी ले जाया जाएगा। सुबह 11 से शाम 4 बजे तक आम जनता मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दे सकेंगे। शाम 5 बजे मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

पर्रिकर एक योद्धा थे : आडवाणी
पर्रिकर के निधन पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने दुख जताया है। एक बयान जारी कर आडवाणी ने कहा कि वह कई दिनों से अपनी बीमारी से लड़ रहे थे, मुझे इसी साल जनवरी में उनसे मिलने का मौका मिला। बीमारी के बावजूद वह ऑफिस का काम करते और लोगों से लगातार मुलाकातें करते रहे। वह सही मायनों में एक योद्धा थे।

महाजन ने कहा- राजनीति ने एक सितारा खो दिया

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पर्रिकर के निधन पर बात करते हुए कहा, 'बीमारी की परवाह न करके अंतिम क्षण तक काम करने वाला व्यक्तित्व। एक अत्यंत ईमानदार, कर्मठ, सोच और इरादों से संकल्पित नेतृत्व. गोवा और देश ने आज एक सितारा खो दिया।

कल शाम साढ़े पांच बजे अंतिम संस्कार
-कल शाम साढ़े पांच बजे गोवा में अंतिम संस्कार। पीएम मोदी सहित कई केंद्रीय मंत्री, बीजेपी नेता, संघ से जुड़े बड़े लोग व अन्य पार्टीयों के नेता उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचेंगे। सीएम मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर के गोवा में उनके निवास पर रखा गया है। कल सुबह 9.30 बजे से उनके अंतिम दर्शन के लिये समय रखा गया है। शाम साढ़े चार बजे तक लोग श्रद्धांजलि दे सकेंगे। पणजी में बीजेपी कार्यालय में भी पार्थिव देह को रखा जाएगा।

कल राष्ट्रीय शोक घोषित
-
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद केंद्र सरकार ने 18 मार्च को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। पर्रिकर की अंत्येष्टि क्रिया राज्य सरकारक के अनुसार की जाएगी। राष्ट्रीय राजधानी और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानियों में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुका रहेगा।

सोमवार को कैबिनेट की बैठक
-गोवा के मुख्यमंत्री रहे मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताने के लिए सोमवार को 11 बजे कैबिनेट की बैठक रखी गई है।

-इस बीच उनके घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। उनके करीबी सहयोगी सिद्धार्थ कुनकोलियेंकर ने कहा कि राज्य सरकार के डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए थे।

बता दें कि पर्रिकर के फरवरी 2018 में अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे। मनोहर पर्रिकर की पहचान एक ईमानदार और सादगी भरा जीवन जीने वाले नेताओं में होती थी। आईटीटी बॉम्बे से ग्रेजुएट पर्रिकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सक्रिय प्रचारक थे। वह तीन बार से गोवा के मुख्यमंत्री हैं। लम्बे समय से कैंसर से पीड़ित पर्रिकर ने विश्व कैंसर दिवस पर कहा था कि मानव मस्तिक किसी भी बिमारी पर जीत पा सकता है।


कामत पर फैसला बीजेपी में केंद्रीय नेतृत्व करेगा
इसी बीच, रविवार को सूत्रों ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया था कि कांग्रेसी विधायक दिगंबर कामत बीजेपी में आ सकते हैं। उन्हीं के नाम को नए सीएम की रेस में सबसे आगे माना जा रहा है। वहीं, गोवा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने एएनआई से कहा- शनिवार शाम बीजेपी विधायकों की एक बैठक हुई थी, जिसमें दिगंबर कामत के पार्टी में शामिल होने पर चर्चा हुई थी। वह सीएम बनेंगे या नहीं? यह फैसला बीजेपी में केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

गोवा में राजनीतिक भूचाल
कांग्रेस के चंद्रकांत कावलेकर ने रविवार को ‘एएनआई’ से कहा कि दिगंबर साहब (गोवा के पूर्व सीएम दिगंबर कामत) पार्टी नहीं छोड़ेंगे, हमें इस बात में कोई शक नहीं है। हमें उन पर पूरा यकीन है। वह वरिष्ठ नेता हैं और पूर्व सीएम भी। यह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ही है, जो उनको लेकर अफवाहें फैला रही है। बता दें कि बीजेपी के मौजूदा सीएम मनोहर पर्रिकर की सेहत बेहद खराब होने की वजह से गोवा में राजनीतिक भूचाल आ सकता है।

किसी की भी मृत्यु दुखद होती है
गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडांकर से पूछा गया कि अब आपकी पार्टी का अगला कदम क्या होगा? उन्होंने बताया कि हम लोग इंसान हैं। पर किसी की भी मृत्यु दुखद होती है। डिसूजा के निधन के बाद हमने परिस्थितियों का सम्मान किया…हमनें सीएम का भी सम्मान किया। हम चाहते हैं कि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। फिलहाल के लिए, हमारे लिए यह जरूरी था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Goa: CM Parrikar condition is extremely delicate, CMO tweeted information
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: goa cm parrikar extremely delicate cmo tweeted information panji bjp congeress chief minister health गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पणजी बीजेपी कांग्रेस, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved