• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोवा में राजनीतिक हलचल तेज, कांग्रेस के दो विधायक BJP में हो सकते है शामिल

Goa: 2 Congress legislators Dayanand Sopte, Subhash Shirodkar leave for Delhi, may join BJP - Panaji News in Hindi

पणजी। गोवा में एक बार फिर से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। गोवा में एक तरफ कांग्रेस सरकार बनाने का कोशिश में जुटी हुई है, वहीं दूसरी और कांग्रेस को बडा झटका लग सकता हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के दो विधायक सोमवार आधी रात को दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं।

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों विधायक मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि कांग्रेस विधायक दयानंद सोपटे और सुभाष शिरोडकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों विधायक कांग्रेस से इस्तीफा देकर मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

कांग्रेस विधायक दयानंद सोपटे ने 2017 में बीजेपी सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर को हराया था। वहीं शिरोडकर कांग्रेस की टिकट पर शिरोडा विधानसभा क्षेत्र से जीतकर आए थे। दोनों विधायक आधी रात को गोवा से फ्लाइट लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। इसी से ठीक पहले गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे भी दिल्ली के लिए निकले थे। एयरपोर्ट पर संवाददाताओं ने जब सोपटे से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मैं एक बिजनेस ट्रिप पर जा रहा हूं। वहीं जब शिरोडकर से जब पूछा गया कि क्या आप बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। इसपर उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होगा तो आपको पता चल जाएगा।

इस्तीफा नहीं देंगे विधायक...
इस मामले पर जब कांग्रेस महासचिव ए चेल्लाकुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैंने दोनों विधायकों से बात की है। दोनों ने भरोसा दिलाया है कि वे पार्टी से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा, मैंने सोमवार शाम में बात की थी, उनलोगों ने कहा इस्तीफा की बातों से साफ मना किया है।

कांग्रेस ने राष्ट्रपति को दिया है ज्ञापन...
गोवा में अभी तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम बदल रहे हैं। गोवा कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से सोमवार को यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया कि ‘कोई गलत हथकंडा अपनाकर’ राज्य विधानसभा भंग नहीं हो। कांग्रेस ने ज्ञापन में कोविंद को इस बात से अवगत कराया कि उन्होंने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करने के बारे में राज्यपाल मृदुला सिन्हा को कई बार जानकारी दी है।

गोवा कांग्रेस का कहना है कि यह जरूरी है कि राष्ट्रपति राज्यपाल को निर्देश दें और उनका मार्गदर्शन करें, ताकि विधानसभा भंग करने के प्रयास में कोई संविधान से इतर कदम ना उठाया जाए। दूसरी तरफ बीजेपी की राज्य इकाई और विधायक दल की भी सोमवार को बैठक हुई। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत भी अभी ठीक नहीं है। उनके घर पर गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर इलाज कर रहे हैं।

कांग्रेस के पास अभी राज्य में कुल 16 विधायक..
कांग्रेस के पास अभी राज्य में कुल 16 विधायक हैं। अगर दो विधायक इस्तीफा देते हैं तो उनके पास 14 विधायक रह जाएंगे। बीजेपी के पास कुल 14 विधायक हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Goa: 2 Congress legislators Dayanand Sopte, Subhash Shirodkar leave for Delhi, may join BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: goa congress legislators, dayanand sopte, subhash shirodkar, bjp, congress, goa chief minister, goa chief minister manohar parrikar, manohar parrikar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved