• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'कॉपीमास्टर' केजरीवाल ने मेरी तीर्थयात्रा योजना की नकल की - गोवा सीएम

Copymaster Kejriwal copied my pilgrimage plan - Goa CM - Panaji News in Hindi

पणजी । गोवा और दिल्ली के दोनों मुख्यमंत्री एक बार फिर से आमने-सामने हैं। प्रमोद सावंत ने अरविंद केजरीवाल पर सरकार द्वारा प्रायोजित तीर्थयात्राओं के लिए उनकी योजना की नकल करने और इसे अपनी योजना के रूप में पारित करने का आरोप लगाया। गोवा के मुख्यमंत्री सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैंने बजट में इसकी घोषणा की थी और मेरी योजना भी तैयार थी। मेरी योजना को भी अधिसूचित कर दिया गया है। उन लोगों के लिए पंजीकरण भी शुरू हो गया है, जो 'तीर्थ यात्रा' करना चाहते हैं। वह मेरी योजनाओं की नकल करते हैं। उन्हें इसकी आदत है। वह एक कॉपीमास्टर हैं।"

केजरीवाल ने 1 नवंबर को गोवा की अपनी यात्रा के दौरान अयोध्या में राम मंदिर, अजमेर शरीफ और वेलंकन्नी में हिंदुओं, मुसलमानों और ईसाइयों के लिए मुफ्त सरकार द्वारा प्रायोजित तीर्थयात्रा की घोषणा की थी।

सावंत ने दावा किया है कि इस योजना की घोषणा सबसे पहले उनकी सरकार ने वर्ष 2021-22 के अपने बजट भाषण में की थी।

गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा, "आप मेरी बजट पुस्तिका में योजना का संदर्भ लें। योजना को अब अधिसूचित किया गया है। उन्होंने (केजरीवाल) ने इसकी घोषणा की है, ताकि वह बाद में दावा कर सकें कि घोषणा उन्होंने की थी। इसे बजट में हाइलाइट किया गया था।"

उन्होंने कहा कि केजरीवाल के चुनावी वादे को उनके बजट भाषण से कॉपी किया गया था, जिसमें इंडियन रेलवे के इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के सहयोग से वरिष्ठ नागरिकों के लिए 'मुख्यमंत्री देवदर्शन योजना' के लिए 2.5 करोड़ रुपये आवंटित किए गए थे।

केजरीवाल ने 1 नवंबर को गोवा में चुनावी वादे के रूप में तीर्थयात्रा योजना की घोषणा की, आम आदमी पार्टी सरकार ने वास्तव में अपने 2018-19 के बजट में इस योजना की घोषणा की थी, जिन्होंने इसके कार्यान्वयन के लिए 53 करोड़ रुपये भी आवंटित किए थे।

इस साल सितंबर में दिल्ली के मुख्यमंत्री द्वारा पहली बार अपने गोवा समकक्ष पर दिल्ली सरकार की पहल की नकल करने का आरोप लगाने के बाद सावंत और केजरीवाल एक-दूसरे पर 'नकल' करने का आरोप लगा रहे हैं।

केजरीवाल ने 21 सितंबर को कहा था कि "मेरा मानना है कि दिल्ली में जो कुछ भी हो रहा है, वह (सावंत) गोवा में उसकी नकल कर रहे हैं। जब मूल उपलब्ध है, तो आपको डुप्लिकेट की आवश्यकता क्यों है? जब गोवा के लोग मूल के लिए वोट कर सकते हैं, तो आपको डुप्लीकेट की आवश्यकता क्यों है? डुप्लीकेट इंसान गड़बड़ कर देगा।"

केजरीवाल के आरोप के बाद सावंत ने केजरीवाल पर अगले दिन उनकी नकल करने का आरोप लगाया था।

सावंत ने जवाब दिया था, "वास्तव में, यह वह हैं, जो मेरी नकल कर रहे हैं। हमारी सरकार वही करती है, जो वह कहती है, दूसरों के विपरीत जो केवल बात करते हैं। मैं जो कुछ भी कहता हूं, मैं करता हूं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Copymaster Kejriwal copied my pilgrimage plan - Goa CM
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: goa cm, goa news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved