• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार बनाने का दावा : गोवा में कांग्रेस और बिहार RJD MLA राज्यपाल से मिले

पणजी/पटना। कर्नाटक में सरकार के विवाद पर देश में बाकी जगहों पर भी राजनीति गर्म है। बिहार में आरजेडी और गोवा में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने का दावा कर रह है। कांग्रेस ने गोवा में राजनीतिक लड़ाई का नया मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने यहां सबसे बड़ी पार्टी होने का हवाला देते हुए सरकार बनाने का दावा किया है। कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए राज्यपाल मृदुला सिन्हा को ज्ञापन सौंप दिया है। इससे पहले राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए कांग्रेस के 13 विधायकों ने राजभवन तक मार्च किया।

आपको बता दें कि कर्नाटक में सत्ता की जंग के बीच कांग्रेस ने गोवा और मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी होने का दावा करते हुए दोनों जगहों पर राज्यपाल से सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने का अनुरोध किया है।

गोवा में कांग्रेस के प्रभारी चेल्ला कुमार ने गुरुवार को कहा, शुक्रवार सुबह हमारे विधायक दल के नेता (चंद्रकांत कावलेकर) और पार्टी के दूसरे विधायक राज्यपाल से मिलेंगे। सबसे बड़ा दल होने की वजह से हम सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। उन्होंने कहा, गोवा में हमारे पास 16 विधायक हैं और हम सबसे बड़ी पार्टी हैं। अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल का आधार संवैधानिक और कानूनी रूप से स्वीकार है तो गोवा में भी यही सिद्धांत लागू होना चाहिए।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress, RJD demand Vala Principle in Goa and Bihar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, rjd, vala principle, goa, bihar, tasvishi prasad yadav, karnataka, government, governor, bs yeddyurappa, karnataka election, narendra modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, panaji news, panaji news in hindi, real time panaji city news, real time news, panaji news khas khabar, panaji news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved