• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जोमैटो ने उबर ईट्स का 2500 करोड़ रुपए में किया अधिग्रहण, CEO दीपेंद्र गोयल ने कहा...

Zomato acquires Uber Eats business in India in an all-stock deal - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। जोमैटो ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने भारत में उबर फूड डिलिवरी बिजनेस का अधिग्रहण कर लिया है और दीपेंद्र गोयल की अगुवाई वाले फूड डिलिवरी प्लेटफार्म में उबर की 9.99 फीसदी की हिस्सेदारी होगी। सौदे से जुड़े करीबी सूत्रों के अनुसार, यह समझौता करीब 35 करोड़ डॉलर या करीब 2500 करोड़ रुपए में हुआ है। उबर ईट्स भारत में अपना संचालन आज (मंगलवार) से बंद कर देगा।

जोमैटो के संस्थापक व सीईओ गोयल ने कहा कि हमें भारत के 500 से ज्यादा शहरों में फूड डिलिवरी बिजनेस में प्रमुख भूमिका निभाने पर गर्व है। इस अधिग्रहण से इस श्रेणी में हमारी स्थिति को खास मजबूती मिलेगी। कंपनी के सूत्रों के अनुसार वर्ष 2019 की पहली तीन तिमाहियों में हमारा उबर ईट्स व्यवसाय हमारे ग्लोबल ईट्स की कुल बुकिंग में 3 फीसदी थी, लेकिन हमारे वैश्विक ईट्स सेगमेंट में 25 फीसदी से अधिक समायोजित ईबीआईटीडीए नुकसान था।

उबर ने वर्ष 2017 के मध्य से भारत में अपनी फूड डिलिवरी सेवा शुरू की, लेकिन जोमैटो और स्विगी जैसे बड़े कारोबारियों का सामना करने में सफल नहीं हो सके। वर्तमान में इसके प्लेटफार्म पर 40 से ज्यादा शहरों में 26000 के करीब रेस्तरां सूचीबद्ध हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Zomato acquires Uber Eats business in India in an all-stock deal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: zomato, uber eats, india, all-stock deal, zomato uber eats, business, food delivery, ceo deependra goyal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved