• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोलकाता नगर निकाय चुनाव में हुई हिंसा को लेकर यूथ कांग्रेस ने दर्ज कराई शिकायत

Youth Congress filed complaint regarding violence in Kolkata Municipal Elections - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में ममता बनर्जी और कोलकाता के पुलिस आयुक्त के खिलाफ कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान हिंसा में गुंडों की मदद करने के लिए शिकायत दर्ज कराई है। बंगाल में 19 दिसंबर को चुनाव हुए थे जिसमें सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने चुनावों में जीत हासिल की थी लेकिन कांग्रेस ने विपक्षी दलों के खिलाफ बड़े पैमाने पर हिंसा करने का आरोप लगाया था। इसमें आरोप लगाया गया था कि तृणमूल कांग्रेस के कई गुंडों ने कांग्रेस पार्टी के कई उम्मीदवारों के साथ मारपीट की।

पश्चिम बंगाल के प्रभारी युवा कांग्रेस सचिव अमरीश रंजन पांडेय के अनुसार, "वार्ड 16 से कांग्रेस प्रत्याशी रबी साहा को सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र कर दिया गया। इसी तरह वार्ड 45 में कई पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पार्टी उम्मीदवारों और नेताओं को बेरहमी से पीटा गया। इसलिए बड़े पैमाने पर मानवाधिकारों का हनन हुआ और पुलिस विभाग और राज्य प्रशासन खड़े होकर वहां शांति से देखता रहा। कुछ जगहों पर तो उन्होंने गुंडों की मदद भी की।"

युवा कांग्रेस ने अपनी शिकायत में ममता बनर्जी और कोलकाता के पुलिस आयुक्त के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले यूथ कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल से भी संपर्क किया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Youth Congress filed complaint regarding violence in Kolkata Municipal Elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kolkata municipal elections, about violence, youth congress, lodged complaint, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved