• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

बंगाल-ओडिशा में चक्रवात ‘बुलबुल’ का तांडव, 3 लोगाें की मौत, PM मोदी, गृहमंत्री ने फोन पर की ममता बनर्जी से बात

नई दिल्ली। प्रचंड चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' की वजह से ओडिशा सहित पश्चिम बंगाल में तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है। इस चक्रवात ने दोनों राज्यों के तटीय जिलों में भारी तबाही मचाई, जिससे पेड़-पौधों के साथ हजारों घर और सैकड़ों फोन टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी की गई है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा से प्राप्त रिपोर्ट का हवाला देते हुए मंत्रालय ने जानकारी दी कि प्रचंड चक्रवात 'बुलबुल' बांग्लादेश की ओर बढ़ चुका है। हालांकि अभी भी उसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24परगना में 80 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया। मोदी ने टेलीफोन पर बातचीत के जरिए ममता बनर्जी को केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।उन्होंने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बुलबुल चक्रवाती तूफान के सिलसिले में बातचीत हुई। मैं सभी की सुरक्षा और कुशलता की प्रार्थना करता हूं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश से फसल और संपत्ति को हुए भारी नुकसान का सामना कर रहे पूर्वी भारत की स्थिति की भी समीक्षा की।
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की और हालात का जायजा लिया।हगृहमंत्री ने ट्वीट किया, "चक्रवात बुलबुल की चपेट में आने के कारण पूर्वी भारत की स्थिति पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है। हम लगातार केंद्रीय और राज्य राहत एजेंसियों के संपर्क में हैं। हमने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हरसंभव मदद देने को लेकर बातचीत की है। इस प्रतिकूल मौसम का सामना कर रहे मैं उन तमाम लोगों के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WRoad clearance work being carried out by National Disaster Response Force personnel in South 24 Parganas
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: national disaster response force, south 24 parganas, bengal, odisha, cyclone bulbul in bengal, cyclone bulbul in odisha, पश्चिम बंगाल में बुलबुल चक्रवात, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved