• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लॉकडाउन 4.0 के बाद अब घर वापसी नहीं चाहते श्रमिक

Workers no longer want to return home after Lockdown - Noida News in Hindi

गौतमबुद्धनगर । उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर जिले के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि कई प्रवासी श्रमिकों ने अपनी घर वापसी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, लेकिन लॉकडाउन 4.0 के बाद अब वह अपने गृह निवास स्थान पर वापस नहीं जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, "जिले में 16 मई से 28 मई तक 58 ट्रेनों और 660 बसों के माध्यम से यहां फंसे करीब एक लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों, मजदूरों और विद्यार्थियों को उनके राज्य निवास स्थान पहुंचाया गया और यह प्रक्रिया अभी भी जारी है।"

एलवाई ने कहा, "वहीं, रजिस्ट्रेशन करवाने वाले श्रमिक भाई-बहनों में लॉकडाउन 4.0 के बाद अपने गृह निवास स्थान जाने की रुचि कम हुई है। अब वह यहां रहकर काम करना चाहते हैं। आर्थिक गतिविधियों में सहयोग देने की बात उन्होंने कही है, जो एक अच्छी बात है।"

उन्होंने कहा, "हमारा विश्वास है कि जिले में बड़ी औद्योगिक इकाइयों और निर्माण कार्यों के लिए कार्य बल की आवश्यकता में यह सभी अपना योगदान देंगे।"

जिलाधिकारी ने कहा, "अब घर वापस नहीं जाने के इच्छुक श्रमिकों की संख्या करीब 40 से 50 हजार है, जल्द ही (इस बाबत) आधिकारिक सूची भी जारी की जा सकती है।"

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Workers no longer want to return home after Lockdown
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: up news, up hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, noida news in hindi
Khaskhabar UP Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

उत्तर प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved