• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

शुक्रवार को 1 करोड़ से अधिक खुराक के साथ, भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड

With over 1 crore doses on Friday, India created a new record - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत ने शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे तक एक करोड़ से अधिक टीकाकरण के बाद कोविड के टीके लगाने का एक नया रिकॉर्ड बनाया, जिसने एक दिन में 1.33 करोड़ टीकाकरण के अपने पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया। मंडाविया ने में ट्वीट किया, "पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर, भारत ने सबसे तेज टीकाकरण का रिकॉर्ड बनाया है और 1.33 करोड़ टीकाकरण का मील का पत्थर पार कर लिया है और हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि हम आज टीकाकरण का एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे और इसे पीएम को तोहफे की तरह पेश करेंगे।"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन को चिह्न्ति करने के लिए शुक्रवार को एक कोविड -19 टीकाकरण रिकॉर्ड स्थापित करना है।

भाजपा ने मोदी के 20 साल की सार्वजनिक सेवा के उपलक्ष्य में 'सेवा और समर्पण अभियान' नामक 20-दिवसीय कार्यक्रम की योजना बनाई है।

गुरुवार को, मंडाविया ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के दौरान कोविड -19 टीकाकरण अभियान बढ़ाने का करते हुए कहा कि यह उनके लिए एकदम सही उपहार होगा। उन्होंने उन लोगों से भी आह्वान किया, जिन्होंने अब तक टीका नहीं लिया है, वे टीका लगवाएं।

कोविड -19 के खिलाफ चल रहे सामूहिक टीकाकरण अभियान के बारे में बात करते हुए, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने गुरुवार को कहा कि भारत की 20 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड -19 वैक्सीन की दोनों खुराक मिल गई है, जबकि 62 प्रतिशत को टीके की कम से कम एक खुराक मिल गई है। उन्होंने कहा कि भारत में कुल 34 जिले अभी भी साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर 10 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट कर रहे हैं, जबकि 32 जिले 5-10 प्रतिशत साप्ताहिक पॉजिटिविटी दर के बीच रिपोर्ट कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-With over 1 crore doses on Friday, India created a new record
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new record, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved