• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

युद्ध में भारत के सामने ज्यादा समय नहीं टिक पाएगा पाकिस्तान, यहां जानें क्यों

With fear of India attack Pakistan  Nervous - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पुलवामा हमले पर भारतीय लोगों में काफी रोष व्याप्त है। भारतीय जनता पाकिस्तान और आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई चाह रही है। इसी बीच गींदड भभकी देते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि अगर भारत ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई करता है तो वे चुप नहीं बैठेंगे और ना ही सोचेगा बल्कि जवाब देगा। लेकिन इसी बीच पाकिस्तान प्रधानमंत्री यह भूल गए कि उसका मुकाबला भारत से है, जो सैन्य शक्ति के मामले में पाकिस्तान से बहुत अधिक है।

भारत की सैन्य क्षमता की तुलना करें तो पाकिस्तान की फौज के पास कुछ भी नहीं है। आपको बताते जाए कि भारत के पास 13 लाख से ज्यादा सशस्त्र बल हैं। पाकिस्तान के पास इसकी संख्या 6 लाख है। भारत के पास 13 कोर में से तीन मारक सेना है।
पाकिस्तान के पास हमला करने के लिए सिर्फ 2 मारक सेना ही है। भारत के पास कुल 4000 टैंक मौजूद हैं जबकि पाकिस्तान के पास कुल 2500 टैंक हैं। भारत के पास 800 लड़ाकू विमान मौजूद हैं, जबकि पाकिस्तान के पास 400 लड़ाकू विमान हैं।
भारत के पास पाकिस्तान से सटे 12 एयरबेस हैं। उसके उलट पाकिस्तानी वायुसेना के पास 7 एयरबेस ही हैं। इस तुलना से कह सकतेे हैं कि भारतीय सेना के मुकाबले पाकिस्तान की सेना ज्यादा समय तक टिक नहीं पाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-With fear of India attack Pakistan Nervous
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, attack, pakistan, pakistan prime minister imran khan, pulwama attack, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved