• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डब्ल्यूएचओ ने बी.1.617 के साथ भारतीय वैरिएंट शब्द नहीं जोड़ा है : केंद्र

WHO has not added the word Indian variant with B.1.617: Center - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को स्पष्ट किया कि विश्व स्वास्थ्य सगंठन (डब्ल्यूएचओ) ने बी.1.617 वैरिएंट के साथ भारतीय वैरिएंट शब्द नहीं जोड़ा है, जिसे अब वैरिएंट ऑफ कंसर्न के रूप में वगीर्कृत किया गया है।

मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि विभिन्न मीडिया में ऐसे समाचार आए हैं कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बी.1.617 को एक वैश्विक चिंता वाले वैरिएंट के रूप में वगीर्कृत किया है। इनमें से कुछ रिपोर्ट में बी.1.617 वैरिएंट का उल्लेख कोरोनावायरस के भारतीय वैरिएंट के रूप में किया है।

मंत्रालय ने बयान में कहा, ये मीडिया रिपोर्ट्स निराधार और बेबुनियाद हैं। यह स्पष्ट किया जाता है कि डब्ल्यूएचओ ने अपने 32 पृष्ठ के दस्तावेज में कोरोनावायरस के बी.1.617 वैरिएंट के साथ भारतीय वैरिएंट शब्द नहीं जोड़ा है। वास्तव में, इस मामले से जुड़ी रिपोर्ट में भारतीय शब्द का ही उपयोग नहीं किया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WHO has not added the word Indian variant with B.1.617: Center
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: who, with b1617, did not add the word indian variant, center govt, coronavirus, covid- 19, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved