• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

यूजर की निजता भंग नहीं करेगा WhatsApp, नहीं बता सकता मेसेज सोर्स

नई दिल्ली। वॉट्सऐप ने भारत सरकार को यूजर की निजता भंग करने से मना कर दिया है। वाट्सऐप ने कहा कि वह यूजर की निजता से छेड़छाड़ भी नहीं कर सकता। हालांकि भारत सरकार के दवाब के चलते वॉट्सऐप इस शर्त को छोड़कर बाकी शर्तें मानने को तैयार है। ज्ञात हो भारत वॉ्टसऐप का सबसे बड़ा मार्केट है। यहां इसके 1.5 बिलियन एक्टिव यूजर्स हैं।

ज्ञात हो कि देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ने के बाद भारत सरकार ने सोशल मीडिया पर शिकंजा लगाने की बात कही थी। भारत में फेक न्यूज और अफवाहें फैलने से मॉब लिंचिंग जैसी घटनाएं हुई हैं। इस दिशा में केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने वॉट्सऐप-फेसबुक आदि को समाधान ढूंढ़ने के निर्देश दिए थे। इस सिलसिले में वॉट्सऐप के सीईओ क्रिस डैनियल ने मंगलवार को केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद से दिल्ली में मुलाकात थी। इस मुलाकात के दौरान सरकार ने वॉट्सऐप से अफवाहों को रोकने, पॉर्न और फेक न्यूज पर लगाम के लिए तकनीकी समाधान ढूंढने को कहा था। कंपनी ने मेसेज के ओरिजिन (सोर्स) का पता लगाने वाले फीचर को ऐड करने में अपनी असमर्थता जताई है। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप ने सरकार को बताया है कि कंपनी यूजर का डेटा एक्सेस कर पाने में असमर्थ है। साथ ही यह भी कहा कि वह यूजर की प्रिवेसी से छेड़छाड़ भी नहीं कर सकता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WhatsApp will not violate users privacy, can not tell message source
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: whatsapp, violate, users privacy, message source, ravi shankar prasad, fake news, safety measures, rumor, mobs lining, union information and technology minister, whatsapp ceo, chris daniel, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved