• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

फेक न्यूज पर सरकार सख्त, व्हाट्सएप CO के सामने रखी ये शर्तं

नई दिल्ली। फर्जी खबरों और अफवाहों की वजह से मॉब लिंचिंग जैसी कई घटनाएं सामने आने के बाद सरकार ने इनके खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। सरकार ने फर्जी खबरों पर सख्त रुख अपनाते हुए व्हाट्सएप को देश में स्थानीय इकाई स्थापित करने के लिए कहा है। साथ ही फर्जी संदेशों के स्त्रोत का पता लगाने के लिए तकनीकी समाधान खोजने को कहा है। केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने व्हॉटसऐप के सीईओ क्रिस डैनियल से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात की है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि इस मुलाकत के दौरान तीन मुद्दों पर प्रमुखता से बात हुई और व्हाट्सएप की टीम भारतीय कानून के अधीन रहकर काम करने के लिए खुशी-खुशी तैयार है।
रविशंकर प्रसाद के मुताबिक व्हाट्सएप को भारत में एक शिकायत निवारण अधिकारी नियुक्त करने के लिए कहा गया है, जहां लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकें। साथ ही उन्हें भारत में एक कॉर्पोरेट दफ्तर भी खोलने के लिए कहा गया है, जिसके लिए व्हाट्सएप की टीम ने हामी भरी है। साथ ही टीम को भारतीय कानून के भीतर काम करने के लिए भी कहा गया है। इसके लिए भी टीम राजी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-WhatsApp asked to find tech solution for fake message issue: Ravi Shankar Prasad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: whatsapp fake message issue, ravi shankar prasad, whatsapp, new delhi, whatsapp ceo chris daniels, union minister for electronics ravi shankar prasad, india, violent or fake messages, व्हाट्सएप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved