• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विपक्ष को एक मंच पर लाने की सिब्बल की क्या है खास योजना, यहां पढें...

What is Sibals special plan to bring the opposition on a single platform, read here... - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस के पूर्व नेता कपिल सिब्बल 11 मार्च को विपक्षी एकता का आह्वान करने के लिए अपना विजन डॉक्यूमेंट पेश करेंगे। सिब्बल ने सभी विपक्षी दलों से उनके प्रयास का समर्थन करने की अपील की है।

2024 के आम चुनावों से पहले, सिब्बल राजनीतिक सेटअप में स्वतंत्र रूप से अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मंथन चल रहा है और अभी तक कोई राजनीतिक मंच विकसित नहीं हुआ है, जो मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए को चुनौती दे सके।

गठबंधन पर लंदन में एक बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा, आप एक सरप्राइज देखेंगे।

विपक्ष में, कई नेता एक नया सूत्र गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं, चाहे वह बीआरएस के के. चंद्रशेखर राव हों, तृणमूल कांग्रेस की ममता बनर्जी हों या जनता दल (यू) के नीतीश कुमार हों। सिब्बल अब इस क्लब में शामिल होने वाले सबसे नए सदस्य हैं।

एक वरिष्ठ वकील और मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाले यूपीए में पूर्व केंद्रीय मंत्री सिब्बल कई राजनीतिक दलों के लिए संकटमोचक रहे हैं, और वे विभिन्न अदालतों में उनके मामले लड़ने में लगे हुए हैं। इनमें से कुछ दल उद्धव शिवसेना, समाजवादी पार्टी, राजद, झामुमो हैं।

यह कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी हो सकती है, जिसने रायपुर में समान विचारधारा वाले दलों को साथ लेने के बारे में गठबंधन पर एक प्रस्ताव पारित किया था। लेकिन, औपचारिक रूप से विपक्षी दलों तक पहुंचने में अभी कुछ समय लग सकता है।

सिब्बल ने शनिवार को घोषणा की कि वह नागरिकों को अन्याय के खिलाफ लड़ने में मदद करने के लिए 'इंसाफ के सिपाही' नामक एक वेबसाइट लॉन्च करेंगे और उन्होंने विपक्षी मुख्यमंत्रियों और पार्टियों से इस पहल में उनकी मदद करने की अपील की।

सिब्बल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि 11 मार्च को जंतर मंतर पर आधिकारिक लॉन्च के दौरान वह देश के लिए एक विजन दस्तावेज भी पेश करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह राजनीतिक कदम नहीं बल्कि बदलाव के लिए उत्प्रेरक है।

उन्होंने कहा कि देश में जो भी बदलाव आया है, वकील सबसे आगे थे और अब मैं पूछना चाहता हूं कि वकील चुप क्यों हैं?

उन्होंने कहा कि वकीलों को अपनी आवाज उठानी चाहिए, "मैं एक आंदोलन शुरू करना चाहता हूं क्योंकि व्यापार, पत्रकारिता, विपक्ष हर जगह अन्याय है।"

उन्होंने कहा कि देश में हर मुद्दे पर जनता की मदद के लिए कोने-कोने में वकील खड़े होंगे।

सिब्बल ने आरोप लगाया कि चुनी हुई सरकार को अस्थिर किया गया है और ईडी के 121 मामलों में से 115 विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-What is Sibals special plan to bring the opposition on a single platform, read here...
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, rajya sabha member, congress, former leader kapil sibal, calling for opposition unity, vision document, brs, k chandrasekhar rao, trinamool congress, mamata banerjee, janata dal u, nitish kumar\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved