• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आप ने 7 साल में दलित छात्रों के लिए क्या किया : कांग्रेस

What has AAP done for Dalit students in 7 yrs, asks Congress - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार को दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) से सवाल किया कि उसने सात साल तक सत्ता में रहने के बाद दलित समुदाय के छात्रों के लिए क्या किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मेरा कहना है कि पिछले सात वर्षो से सत्ता में रहने के बाद दलित छात्रों को पढ़ाई में उत्कृष्ट बनाने और जीवन में अपनी पहचान बनाने के लिए मदद करने की आवश्यकता है। मेरा सवाल है कि मुख्यमंत्री ने इतने साल दलित छात्रों की मदद के लिए क्या किया है?"

उनका यह बयान उस समय आया है, जब केजरीवाल ने वाल्मीकि जयंती के अवसर पर दिल्ली के सरकारी स्कूलों से 12वीं कक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 22 दलित छात्रों को प्रमाणपत्र और शील्ड भेंट की।

कांग्रेस नेता ने कहा, "दिल्ली में स्कूली शिक्षा का गिरता स्तर इस बात से स्पष्ट होता है कि इस साल 12वीं बोर्ड की परीक्षा देने वाले 1.60 लाख छात्रों में से लगभग 25,000 दलित छात्र थे, लेकिन केवल 22 दलित छात्र ही 90 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सके।"

उन्होंने कहा, "वाल्मीकि जयंती और अंबेडकर जयंती पर सीएम केजरीवाल बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं जो शायद ही कभी पूरी होती हैं और दलित छात्रों को डॉक्टर, इंजीनियर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी बनने के लिए कोचिंग देने का वादा किया था। दिल्ली सरकार के पास इस बारे में कोई आंकड़ा नहीं है कि सरकार द्वारा प्रायोजित ऐसे कोचिंग सेंटरों से अब तक कितने बच्चों को लाभ हुआ।"

केजरीवाल ने शनिवार को अपने भाषण में छात्रों, विशेषकर दलित छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये का ऋण देने का आश्वासन देते हुए कहा था, "आपको बाबा साहब की तरह संघर्ष नहीं करना पड़ेगा।"
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-What has AAP done for Dalit students in 7 yrs, asks Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anil chaudhary, what has aap done for dalit students in 7 yrs, asks congress, congress, aap, dalit students, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved