• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हम चीनी वायु सेना की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं - वायुसेना प्रमुख

We are monitoring the activities of the Chinese Air Force - Air Chief - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने मंगलवार को कहा कि बाहरी खतरों से बचने के लिए एक मजबूत सेना की मौजूदगी जरूरी है। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के प्रमुख ने 8 अक्टूबर को होने वाले वायु सेना दिवस से पहले सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, "वैश्विक परि²श्य पर हाल की घटनाओं ने स्पष्ट रूप से संकेत दिया है कि एक मजबूत सेना की उपस्थिति बाहरी खतरों को प्रतिरोध के माध्यम से दूर करने के लिए अनिवार्य है।"

चौधरी ने कहा, "एलएसी के आसपास के इलाकों में विघटन हुआ है। हम चीनी वायु सेना की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। हमने रडार और वायु रक्षा नेटवर्क की उपस्थिति बढ़ा दी है।"

वायु सेना प्रमुख ने कहा कि इन परिवर्तनों को आत्मसात करने के लिए, आईएएफ परिवर्तन की राह पर है ताकि हम कल के युद्ध लड़ सकें और जीत सकें।

उन्होंने कहा, "हम अपनी सूची में अत्याधुनिक प्रणालियों को प्राप्त करने और संचालित करने की प्रक्रिया में हैं। साथ ही, विमान, हथियारों और अन्य लड़ाकू समर्थन प्रणालियों की मौजूदा सूची को उन्नत करने का कार्य बेरोकटोक जारी है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-We are monitoring the activities of the Chinese Air Force - Air Chief
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chinese air force, air chief, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved