• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

दुनिया भर पर नजर रख, प्रधानमंत्री ने भारत में उठाए एहतियाती कदम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से दुनिया भर में हो रहे संक्रमण पर पर प्रधानमंत्री का शुरू से ही नजर रहा है। प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता का ही यह असर है कि आज भारत में कोविड-19 का असर अन्य देशों के मुकाबले कम दिख रहा है।
प्रधानमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुनिया भर के साइंटिफिक डेवलपमेंट पर पीएम की लगातार नजर रही। यही वजह है कि जब डब्लूएचओ मास्क के लिए मना कर रहा था..देश में मॉस्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया। दरअसल पीएम को कुछ रिपोर्ट में पता चला कि मास्क जरूरी है और पीएम ने इसका फैसला ले लिया। उसी दिन अमेरिका ने भी इस फैसले को लागू किया। उस समय अमेरिका में ढाई लाख मामले थे और भारत में महज तीन हजार मामले थे।
अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हाइड्राक्सीक्लोरोक्वीन के बारे में साइंटिफिक रिपोर्ट से प्रधानमंत्री को पता चला कि यह दवा कारगर सिद्ध हो सकती है। पीएम सक्रिय हो उठे, इसकी उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सबंधित मंत्रालय को आदेश दे दिया। इसके साथ ही पीएम ने दवा कंपनियों और वैज्ञानिकों से कहा है कि कैसे जल्द से जल्द इसका वैक्सीन डेवलप किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Watching the world, Prime Minister took precautionary measures in India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: corona virus, worldwide, infection, prime start, india, covid-19, corona, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved