• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता : कांग्रेस

Violence has no place in this country: Congress - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलनकारियों के पास एक युवक की विभत्स हत्या को दिल दहला देने वाला करार दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से दिल को दहला देने वाली रिपोर्ट सामने आई है। हिंसा का इस देश में स्थान नहीं हो सकता। यह देश कानून और संविधान के रास्ते पर चलता है। सरकार को चाहिए कि जांच करे और कानून अपना काम करे।

गौरतलब है कि सिंघु बार्डर पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं, वहां 35 वर्ष के युवक की बेरहमी से हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, उसके हाथ काटकर शव को बैरिकेड से लटकाया गया। शव मिलने के बाद से ही सिंघु बार्डर पर हंगामा शुरू हो गया है।

वहीं पवन खेड़ा ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि आज का दिन बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक में दशहरा के रूप में मनाया जाता है।

"इसी बीच चीन की ओर से गुरुवार को एक वीडियो सामने आया। भारत सरकार को इसपर स्पष्टीकरण देना चाहिए। अगर सरकार इसे वॉर क्राइम की श्रेणी में मानती है तो क्या इसे इंटरनेशनल कोर्ट में ले जाना चाहिए। एक दूसरे की पीठ थपथपाने की बजाए सरकार बताए कि चीन को एक्सपोज करने के लिए क्या कदम उठाए जाएंगे ? हमारे उपराष्ट्रपति को अरुणाचल में जाने से चीन रोक रहा है और इसका कोई कड़ा जवाब नहीं दिया गया। कैसे उत्तराखंड में 5 किलोमीटर सीमा के भीतर घुसकर हमारी पुलिया तोड़ कर चला गया? उस पर कोई जवाब नहीं दिया गया।"

"बात करने के लिए दिपसांग पर सर्व शांति और कमांडर की बैठक का 13 वां राउंड था मगर चीन तैयार नहीं। उन्होंने आरोप लगाया कि 62.7 प्रतिशत व्यापार चीन से पिछले 6 महीने में बढ़ा है। दुश्मन देश से व्यापार हो रहा है..2 दिन पहले 600 करोड़ का निवेश चीन के द्वारा हुआ है। एक तरफ सेना मुकाबला कर रही है दूसरी ओर सरकार व्यापार कर रही है। अफगानिस्तान में जो हो रहा है, बीजिंग और इस्लामाबाद उससे फायदा उठा रहे हैं, लेकिन (भारत) देश क्यों चुप है? सरकार भाषण देना जानती है लेकिन सीमाओं की रक्षा करने में असफल हो रही है।"

वहीं पंजाब में चल रही कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक उठापटक पर पवन खेड़ा ने कहा, पंजाब पर चर्चा विचार विमर्श होता रहता है क्या निष्कर्ष निकला, वो साझा कर दिया जाएगा।

वहीं संघ प्रमुख मोहन भागवत पर पवन खेड़ा ने कहा, अगर उन्हें कोई बात कहनी है जो देश के लिए जरूरी है वे पीएम से बात करें। आरएसएस खुद को सांस्कृतिक बताता है मगर अनरजिस्ट्रर्ड है। पार्टीशन पर इन्हें अफसोस नहीं है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Violence has no place in this country: Congress
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress, singhu border, farmer agitators, horrific murder of youth, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved