• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

नमस्ते ट्रंप : ताजमहल का दीदार करने के बाद आगरा से दिल्ली पहुंचे ट्रंप-मेलानिया

आगरा/अहमदाबाद/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ये धरती गुजरात की है लेकिन आज पूरे भारत का नज़ारा दिख रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज अमेरिका-भारत के रिश्ते ऊंचाईयों को छू रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत-अमेरिका दोस्ती के नारे लगवाए और नमस्ते ट्रंप की बात कही। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति का पूरा परिवार अहमदाबाद आया और सीधा साबरमती आश्रम गया है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे खड़े होकर नमस्ते ट्रप कहने के लिए कहा। इसके बाद पूरे स्टेडियम के लोग खडे़ होकर नमस्ते ट्रंप का कहा। इसका जवाब अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने जवाब नमस्ते देकर दिया।

अपडेट..

- डोनाल्ड ट्रंप आगरा में ताजमहल का दीदार करने के बाद दिल्ली पहुंच गए हैं।

- अमेरिकी प्रेजिडेंट ट्रंप ने परिवार के साथ आगरा में ऐतिहासिक इमारत ताजमहल देखा। ताज का दीदार करने के बाद ट्रंप फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं।

- ट्रंप ने की ताजमहल की तारीफ राष्ट्रपति

अमेरिकी प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने ताजमहल की विजिटर बुक में संदेश लिखा कि ताज भारतीय संस्कृति की समृद्ध धरोहर है। ताजमहल भारतीय संस्कृति की विविधतापूर्ण सुंदरता है।

- पति के साथ ताजमहल का दीदार कर रही हैं इवांका ट्रंप
इवांका ट्रंप अपने पति के साथ ताजमहल का दीदार कर रही हैं। वहीं इवांका ने अपने फोन से भी फोटो खिंचवाई है।

- मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप।

- आगरा एयरपोर्ट पर यूपी की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका का स्वागत किया।

-अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पत्नी मेलानिया ट्रंप आगरा के लिए रवाना हुए।


-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने भारत की तारीफ की है, आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि दो देशों के संबंधों का सबसे बड़ा आधार विश्वास होता है, भारत और अमेरिका के रिश्ते नई ऊंचाईयों पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी बोले कि जब मैं ट्रंप से पहली बार मिला था, तब उन्होंने मुझे कहा था कि भारत का सच्चा दोस्त अब व्हाइट हाउस में हैं, जब व्हाइट हाउस में दीवाली मनाई जाती है, तो वहां रहने वाले 40 लाख भारतीय मूल के लोग अमेरिका के विकास में हाथ बढ़ाती है।


-अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गुजरात के नहीं बल्कि देश के लिए गर्व हैं, जो असंभव को संभव बना सकते हैं। प्रधानमंत्री की अगुवाई में आज भारत तरक्की कर रहा है और ये विकास की यात्रा दुनिया के लिए मिसाल है। आज भारत अर्थव्यवस्था के क्षेत्र में बड़ी शक्ति बन गया है, भारत ने एक दशक के भीतर ही कई करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला है।


डोनाल्ड ट्रंप ने इस दौरान उज्जवला योजना, इंटरनेट सुविधा, प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र भी किया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आज भारत बड़ी शक्ति बनकर उभर रहा है, जो इस सेंचुरी की सबसे बड़ी बात है। आपने ऐसा एक शांतिपूर्ण देश होने के साथ हासिल किया है।

-अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत आना एक गर्व की बात है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं, अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

-डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि 5 महीने पहले अमेरिका ने पीएम मोदी का स्वागत किया था, आज हिंदुस्तान हमारा स्वागत कर रहा है जो हमारे लिए खुशी की बात है। आज हम दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारा स्वागत किया, आज से भारत हमारे लिए सबसे अहम दोस्त होगा।

- ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने जिंदगी में काफी मेहनत की और चायवाले की तरह शुरुआत की, उन्होंने अपने पिता की चाय की दुकान पर काम किया है। पीएम मोदी को आज हर कोई प्यार करता है, लेकिन वो काफी टफ हैं। आज पीएम मोदी हिंदुस्तान के सबसे प्रमुख नेता है, पिछले साल 60 करोड़ से अधिक लोगों ने पीएम मोदी को वोट किया और सबसे बड़ी चुनावी जीत दर्ज करवाई।


- अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि आपके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सच्चे अर्थों में सच्चे चैम्पियन हैं। उन्होंने देश के विकास में लगातार कार्य कर रहे हैं।
-प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप का यहां होना सम्मान की बात है।

Healthy और Happy America के लिए आपने जो किया है, उसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।

समाज में बच्चों के लिए आप जो कर रही हैं, वो प्रशंसनीय है।
- इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कहा कि ट्रंप और उनके परिवार का स्वागत करता हूं।


-मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप परिवार के साथ पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US President Donald Trump will visit India today
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: namaste trump, us president donald trump, prime minister narendra modi, donald trump visit india, नमस्ते ट्रंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved