• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने स्वदेशी कैरियर से एलसीए के संचालन के लिए भारत को सराहा

US delegation appreciates India for operating LCA with indigenous carrier - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। भारत-अमेरिका रक्षा प्रौद्योगिकी और व्यापार पहल के तत्वावधान में गठित एयरक्राफ्ट कैरियर टेक्नोलॉजी को-ऑपरेशन पर संयुक्त कार्य समूह की छठी बैठक 27 फरवरी से 3 मार्च तक भारत में आयोजित की गई। रियर एडमिरल जेम्स डाउनी, कार्यक्रम कार्यकारी अधिकारी (पीईओ), कैरियर्स के नेतृत्व में एक 11 सदस्यीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली और कोच्चि में विभिन्न रक्षा और औद्योगिक प्रतिष्ठानों का दौरा किया।


संयुक्त कार्य समूह की बैठक का उद्घाटन सत्र 27 फरवरी को दिल्ली में आयोजित किया गया था और इसकी सह-अध्यक्षता रियर एडमिरल संदीप मेहता, सहायक नियंत्रक कैरियर प्रोजेक्ट्स (एसीसीपी) ने की थी।

बैठक के दौरान, डाउनी ने विमान वाहक के निर्माण में सक्षम बहुत कम देशों में से एक के रूप में भारत की स्थिति को स्वीकार किया, और जहाज के चालू होने के बाद कम समय में स्वदेशी वाहक से स्वदेशी विमान, एलसीए के संचालन की भारत की ऐतिहासिक उपलब्धि की सराहना की।

इसके अलावा, दोनों पक्षों ने संयुक्त कार्य समूह द्वारा अब तक किए गए अच्छे कार्यो पर प्रकाश डाला।

विमान वाहक प्रौद्योगिकी के विभिन्न पहलुओं के तहत भविष्य के सहयोग की योजनाओं पर भी चर्चा की गई और एक संयुक्त बयान जारी किया गया।

यात्रा के हिस्से के रूप में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली और कोच्चि दोनों में वरिष्ठ नेतृत्व के साथ बातचीत की।

बैठक ने विमान वाहक प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दोनों देशों के बीच चल रहे सहयोग में एक और महत्वपूर्ण मील का पत्थर चिह्न्ति किया।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-US delegation appreciates India for operating LCA with indigenous carrier
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, india-us defense technology, trade initiatives, aircraft carrier technology co-operation, rear admiral james downey, rear admiral sandeep mehta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved