• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बोफोर्स घोटाला : मनमोहन सरकार ने ऐसे की थी क्वात्रोकी की मदद

नई दिल्ली। बोफोर्स घोटाले मामले में सीबीआई ने एक बडा खुलासा किया है। सीबीआई के अनुसार यूपीए सरकार चाहती तो इतावली कारोबारी ओत्तावियो क्वात्रोकी के बैंक खातों से पैसे की निकासी पर रोक लगा सकती थी। लेकिन तत्कालीन सरकार ने उस रोक को हटा लिया। आपको बता दें कि 2006 में ही क्वात्रोकी को कोर्ट ने अपराधी घोषित किया था। सुप्रीम कोर्ट ने 16 जनवरी को क्वात्रोकी के फंड पर लगी रोक को जारी रखने के पक्ष में फैसला दिया था लेकिन उस समय तक पैसा निकल चुका था। बताया जाता है कि क्वात्रोकी ने यूके स्थित बैंक पर फंड जारी करने के लिए दबाव बनाया था।

सीबीआई ने संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) से हाल में जो जानकारी दी है, उससे पता चलता है कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार चाहती थी कि क्वॉत्रोकी अपने बैंक खातों से 1 मिलियन डॉलर (करीब 6.5 करोड़ रुपये) और 3 यूरो मिलियन (करीब 23 करोड़ रुपये) पैसे निकाल ले।

सीबीआई ने पीएसी को बताया, सीपीएस ने सुझाव दिया था कि सीआरपीसी की धारा 82 के तहत ओत्तावियो क्वात्रोकी को घोषित अपराधी करार देकर इसी धारा के तहत उसके जब्त किए गए फंड्स पर रोक को जारी रखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UPA could have continued freeze on Quattrocchi funds but did not says CBI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: the upa government, freeze uk bank accounts of bofors fugitive ottavio quattrocchi, cbi, parliament public accounts committee pac, upa, congress, bofors deal, ottavio quattrocchi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved