• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

UNSC meeting on Kashmir: भारत का पक्ष रखते हुए अकबरुद्दीन बोले, कश्मीर फैसले से बाहरी लोगों का कोई मतलब नहीं है

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में चीन की मांग पर जम्मू कश्मीर के विषय (Kashmir issues) को लेकर बैठक खत्म हो गई है। UNSC में कश्मीर को लेकर रूस भारत के पक्ष में आ गया है। वहीं रूस ने कश्मीर को लेकर सिर्फ द्विपक्षीय बातचीत का समर्थन किया है। आपको बताते जाए कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया है। चीन खुलकर पाकिस्तान के साथ आ गया है।


अपडेट....
- अकबरुद्दीन ने कहा कि जेहाद की बात कहकर पाकिस्तान भारत में आतंकवाद फैलाने का प्रयास कर रहा है। जब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा तब तक बातचीत नहीं होगी।
-भारत का पक्ष रखते हुए अकबरुद्दीन ने कहा है कि कश्मीर पर फैसले से बाहरी लोगों का कोई मतलब नहीं है।

- यूएनएससी की बैठक खत्म होने के बाद चीनी राजदूत ने कहा है कि भारत ने जो संवैधानिक संशोधन किया है उससे मौजूदा स्थिति बदल गई हैं। चीन ने कहा कि कश्मीर में हालात चिंताजनक हैं।चीन ने कहा है कि कोई पक्ष एकतरफा कार्रवाई नहीं करे। ऐसी एकतरफा कार्रवाई वैध नहीं है।

- पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर यह मुद्दा काफी उठाया, लेकिन उसकी एक भी दलील काम नहीं आई। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के लगभग सभी देशों (चीन को छोड़कर) ने उसे उलटे पांव लौटा दिया। उसका इस मुद्दे पर सिर्फ चीन ही साथ दे रहा है। यह बैठक एक बंद कमरे में हाे रही है। यह भी पहली ही बार है, जब संयुक्त राष्ट्र जैसी संस्था को बंद कमरे में बैठक करनी पड़ी है। वहीं कश्मीर पर यूएन के इतिहास में दूसरी बार बैठक हो रही है। इससे पहली बैठक 1971 के मुद्दे पर हुई थी।


आपको बताते जाए कि पाकिस्तान यूएनएससी में लगातार जम्मू कश्मीर के मुद्दे को उठाने का प्रयास कर रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-UNSC meeting on Kashmir: UN Security Council meeting start
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: unsc meeting on kashmir, un security council, article 370, pakistan, kashmir issues, imran khan, china, यूएनएससी, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद, अनुच्छेद 370, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved