• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्रीय मंत्री जावडेकर ने बताया- क्यों खास है इस बार का इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया?

Union Minister Javadekar told- Why is this year International Film Festival of India special? - Delhi News in Hindi

पणजी। इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के आयोजन में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि कोरोना काल में शनिवार से 51वें फिल्म महोत्सव का शुभारंभ हो रहा है। दुनिया भर से 224 फिल्में इस फेस्टिवल में शरीक होंगी। केंद्रीय मंत्री ने कला और संस्कृति की दृष्टि से इस आयोजन को बहुत महत्वपूर्ण बताया। केंद्रीय मंत्री के मुताबिक, पूर्व की तुलना में इस बार भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कुछ खास होगा। कोविड-19 के कारण पहली बार हाईब्रिड आयोजन हो रहा है। फिल्मोत्सव के हाईब्रिड होने के कारण लोग इसे ऑनलाइन भी देख सकेंगे। उन्होंने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में सभी तरह की फिल्मों का प्रदर्शन होगा। दूरदर्शन व अन्य चैनल सहित सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रसारण होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस फिल्मोत्सव को देखने पर सभी को आनंद मिलेगा। थियेटर में कोविड 19 के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन होगा। उन्होंने कहा कि यह कला और संस्कृति की दृष्टि से महत्वपूर्ण 51 वां एडिशन है। हर बार 16 नवंबर से 24 नवंबर तक इसका आयोजन होता है। लेकिन, कोविड के कारण इसे स्थगित कर इस बार जनवरी में किया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा, "मुझे पूरी उम्मीद है कि वर्ष 2021 के लिए इंटरनेशन फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का आयोजन 16 नवंबर से ही होगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आए हुए सभी प्रतिनिधियों का स्वागत है।"

देश भर में 16 जनवरी से शुरू होने जा रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि वैक्सीन पहले हेल्थ वर्कर्स, सफाईकर्मियों को लगेगी। इसके बाद अन्य लोगों को भी वैक्सीन मिलेगी। नंबर आने के बाद लोग जरूर वैक्सीन लगवाने जाएं। जावडेकर ने कहा कि इस महामारी से बचाव का वैक्सीन ही इसका एकमात्र इंश्योरेंस है।

बता दें कि 51वां इफ्फी महोत्सव 16 से 24 जनवरी तक आयोजित किया जा रहा है। इसे पहली बार हाइब्रिड तरीके से आयोजित किया जा रहा है और इसमें ऑनलाइन और व्यक्तिगत दोनों तरह के अनुभव शामिल होंगे। इस महोत्सव में चर्चित फिल्मों की भरमार होगी। इसमें भारतीय पैनोरमा फिल्म खंड के अंतर्गत 21 गैर-फीचर फिल्में और 26 फीचर फिल्में भी शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Minister Javadekar told- Why is this year International Film Festival of India special?
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister pralash javadekar, international film festival of india, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved