• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

केंद्रीय मंत्री आठवले ने जेएनयू में आंबेडकर की प्रतिमा लगाने का दिया सुझाव

Union Minister Athawale suggested to install Ambedkar statue in JNU - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति स्थापना का सुझाव दिया है। केंद्रीय मंत्री ने आगामी 14 अप्रैल को डॉ. आंबेडकर की जयंती के मद्देनजर इस संबंध में विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र भी लिखा है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष आठवले ने कहा, "जेएनयू के विद्यार्थियों ने कैंपस में डॉ अंबेडकर की मूर्ति लगाने की मांग मुझसे मांग की थी, जिसके नाते मेरा सुझाव है कि स्वामी विवेकानंद की तरह डॉ. आंबेडकर की मूर्ति जेएनयू कैंपस में लगने से अच्छा संदेश जाएगा।"

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने कहा है कि जेएनयू में देश के कोने-कोने के मेधावी और प्रतिभाशाली छात्र पढ़ने आते हैं। डॉ. भीमराव आंबेडकर, भारत के आधुनिक निर्माताओं में हैं। उनके विचार व सिद्धांत भारतीय राजनीति और सामाजिक व्यवस्था के लिए हमेशा प्रासंगिक हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने आजीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी। वह देश में ऐसी राजनीतिक व्यवस्था के पक्षधर थे, जिसमें सभी को समानता मिले और धर्म, जाति, रंग तथा लिंग आदि के आधार पर किसी के प्रति भेदभाव न किया जाए। जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय की स्थापना भी इसी मकसद से हुई है। जिस तरह से विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद की मूर्ति स्थापित हो, उसी तरह से डॉ. आंबेडकर की भी मूर्ति लगनी जरूरी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Minister Athawale suggested to install Ambedkar statue in JNU
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister ramdas athawale, jnu, suggested to install the statue of ambedkar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved