• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

‘भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत, घबराने की जरूरत नहीं’, सरकार को इन बातों की उम्मीद

नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था में मंदी के बारे में सभी संदेहों को दूर करते हुए केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने रविवार को कहा कि यह एक चक्रीय प्रक्रिया है और अर्थव्यवस्था की नींव मजबूत बनी हुई है। मंत्री ने इस बिंदु को साबित करते हुए कहा कि भारत ने 2018 में चीन से ज्यादा विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) प्राप्त किया।

जावड़ेकर ने कहा, मुझे यह स्पष्ट करने दीजिए कि कभी-कभी मंदी एक चक्रीय प्रक्रिया है। लेकिन भारतीय अर्थव्यवस्था का आधार बहुत मजबूत है। वास्तव में हमें चीन की तुलना में बीते साल रिकॉर्ड एफडीआई प्राप्त हुआ। प्रकाश जावड़ेकर मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस वार्ता के दौरान एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

यह पूछने पर कि आर्थिक विकास में मामूली वृद्धि के साथ सरकार 2024 में पांच खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था तक कैसे पहुंचेगी, इस पर मंत्री ने कहा, हमारी घरेलू अर्थव्यवस्था मजबूत स्थिति में है और बहुत से नए उद्योग, नए सुशासन मॉडल व नियमों की वजह से आए हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Union Information and Broadcasting Minister Prakash Javadekar on economy, Slowdown is a cyclic process
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union information and broadcasting minister prakash javadekar, economy, slowdown cyclic process, fdi, foreign direct investment, prakash javadekar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved