• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहत पैकेज नहीं मिलने पर ट्रांसपोर्टरों ने दी चक्का जाम की चेतावनी

Transporters warn of discus jam when relief package is not received - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली । केन्द्र सरकार द्वारा 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज में राहत नहीं मिलने पर ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने ट्रकों का चक्का जाम करने की चेतावनी दी है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने कहा है कि अगर सरकार ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को रेस्क्यू पैकेज नहीं देती है तो वे लोग ट्रक नहीं चलाएंगे, जिससे देश में आवश्यक वस्तुओं की किल्लत हो सकती है और महंगाई बढ़ सकती है।

इस बारे में ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट के अध्यक्ष कुलतरण सिंह ने कहा है कि 20 लाख करोड़ का सरकार ने आर्थिक पैकेज दिया है। इसमें सभी सेक्टर का ध्यान रखा गया है लेकिन ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को इससे महरूम रखा गया। इससे हम लोग निराश हैं। सरकार के इस कदम से ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री से जुड़े 20 लाख लोगों के सामने गंभीर संकट उठ खड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा है कि हमने रेस्कयू पैकेज में ईएमआई, टैक्स, मोटर बीमा, नेशनल परमिट, गुड्स टैक्स, ब्याज माफी जैसे तत्काल राहत वाले उपाय की मांग की थी। हम कोरोना काल में ड्राइवरों के लिये जीवन बीमा की मांग करते हैं।

कुलतरण सिंह ने कहा है कि हमने कोरोना संकट के समय ट्रांसपोर्ट सेवा जारी रखी। आवश्यक चीजों की माल ढुलाई जारी रखी। लेकिन अगर सरकार ने इस स्केटर को रेस्कयू पैकेज नहीं दिया तो ऐसी स्थिति में हम लोग चक्का जाम करने पर मजबूर हो जायेंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री ने कहा था कि ट्रांसपोर्ट उद्योग ने कभी भी सरकार से सीधे आर्थिक पैकेज की मांग नहीं की थी। इंडस्ट्री का कहना है कोरोना बंदी की वजह से 70 फीसदी व्यवसाय कम हो गया है और इस सेक्टर को उबरने में 7-8 महीने का वक्त लगेगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Transporters warn of discus jam when relief package is not received
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: transporters, relief package, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved