• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

ट्रांसपोर्टर हड़ताल खत्म, अब तक 30 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

Transporter strike ends, so far losses of 30 thousand crores - Delhi News in Hindi

मुंबई। ट्रांसपोर्टरों की देशव्यापी हड़ताल शुक्रवार को खत्म हो गई। रांसपोर्टरों के अनुसार आठ दिन से चल रही हड़ताल से देश भर में 30,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ। केवल महाराष्ट्र में करीब 5000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। केन्द्र सरकार के दो मंत्री पीयूष गोयल और नितिन गड़करी दो दिनों से हड़ताल खत्म करने के लिए प्रयास कर रहे थे।

इससे पूर्व ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ दिन भर बैठक चली। एआईएमटीसी के बाल मालकिट सिंह ने कहा कि 'मुद्दों का समाधान हो गया है।' सिंह ने कहा कि ट्रांसपोर्टरों ने इस मामले को लेकर गुरुवार रात को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ बातचीत की और यह बातचीत सकारात्मक रही।

ट्रांसपोर्टरों को राज्य में पर्यटन बस और स्कूल बस ऑपरेटरों के अलावा भारत के विभिन्न संगठनों का समर्थन मिला। हड़ताल के दौरान देश भर में करीब 93 लाख और महाराष्ट्र में लगभग 16 लाख ट्रकों के पहिए थमे रहे। हड़ताल की मांगों में डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी, अधिक टोल शुल्क, भारी बीमा दर, जीएसटी और ई-वे बिल का बोझ, स्कूल बसों के लिए टोल छोड़ने और बंदरगाह की भीड़ को कम करना शामिल था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Transporter strike ends, so far losses of 30 thousand crores
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new delhi, transporter strike, end, r losses of 30 thousand crores, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved