• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

टमाटर तोड़ रहा आम आदमी की कमर! जानें क्या हुए भाव और सरकार ने किए क्या उपाय

नई दिल्ली। सरकार द्वारा उठाए गए कदमों के बावजूद टमाटर की महंगाई थम नहीं रही है। देश की राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को फिर टमाटर के दाम में वृद्धि दर्ज की गई। दिल्ली की आजादपुर मंडी में टमाटर का थोक भाव 50 रुपए प्रति किलो तक चला गया है, जबकि खुदरा भाव 80 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गया है।

कारोबारियों ने बताया कि टमाटर की आपूर्ति कम होने की वजह से इसके दाम में वृद्धि हो रही है। प्याज के बाद टमाटर की महंगाई को काबू करने के लिए गुरुवार को सरकार ने मदर डेयरी के सफल आउटलेट से सस्ती दरों पर टमाटर प्यूरी उपलब्ध कराने का फैसला किया, लेकिन टमाटर के दाम में हो रही वृद्धि पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।

सरकार ने सफल के आउटलेट पर 25 रुपए में 200 ग्राम टमाटर प्यूरी का पैक उपलब्ध कराया है, जोकि 800 ग्राम टमाटर के बराबर है। टमाटर प्यूरी का इससे बड़ा 825 ग्राम के एक पैक का दाम 85 रुपए है, जो 2.5 किलो टमाटर के बराबर है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tomato rates increase in delhi, government doing these things to control prices
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tomato rates, increase in delhi, modi government, control prices, narendra modi, pm narendra modi, tomatoes, tomatoes price, onion, mother dairy booth, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved