• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा महिला चौपाल और कीर्तन का ले रही है सहारा

To woo women voters, BJP is resorting to women chaupal and kirtan - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में महिला मतदाताओं की अहमियत को समझते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य भर में महिला चौपाल और कीर्तन का आयोजन करा रही है।

भारतीय जनता पार्टी का मानना है कि राज्य विधानसभा चुनावों में महिला मतदाताओं की भूमिका काफी अहम होगी क्योंकि उनकी आबदी 46 प्रतिशत है और पिछले चुनावों में 60 प्रतिशत से अधिक महिलाओं ने मतदान किया था । इस दौरान उन्होंने मतदान में पुरूषों को भी पीछे छोड़ दिया था।

भाजपा की महिला शाखा उत्तर प्रदेश में ब्लॉक और ग्राम स्तर पर 'महिला चौपाल' और 'कीर्तन' का आयोजन कर रही है। इसके साथ ही वे महिला मतदाताओं से संवाद के अन्य कार्यक्रम भी कर रही है जिसमें वे सरकारी योजनाओं की लाभार्थियों के साथ बातचीत कर विधानसभा चुनावों में पार्टी को वोट देने की अपील करती हैं।

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा गुप्ता ने आईएएनएस को बताया कि पार्टी 'महिला चौपाल' और 'कीर्तन' के जरिए महिला मतदाताओं तक पहुंच रही है। हम महिला मतदाताओं तक पहुंचने के लिए कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित कर रहे हैं और 'महिला चौपाल' और 'कीर्तन' उनमें से दो हैं। चौपाल में, सभी उपस्थित महिलाएं सरकारी योजनाओं की लाभार्थी हैं। इसी तरह, हम कीर्तन मंडली (समूह) के जरिए महिलाओं तक पहुंच रहे हैं। ये कार्यक्रम गांव और प्रखंड स्तर पर किए जा रहे हैं।

श्रीमती गुप्ता के अनुसार, महिला मोर्चा की पदाधिकारी कोविड प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन करती हुई लाभार्थियों के साथ बातचीत करती हैं। उन्होंने कहा, हम उन्हें बताते हैं कि लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले पांच वर्षों में किए गए जबरदस्त काम के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ हैं। किसी भी सरकार ने इतने कम समय में पांच साल में इतना काम नहीं किया है। हम उनसे डबल इंजन वाली सरकार के तहत उत्तर प्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए भाजपा सरकार चुनने की अपील करते हैं।

महिला मतदाताओं ने 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और 2019 में केंद्र में मोदी सरकार की वापसी सुनिश्चित की। उनकी इस भूमिका को देखते हुए भाजपा उनका समर्थन हासिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव फरवरी-मार्च में सात चरणों में 10 फरवरी से शुरू होंगे और मतगणना 10 मार्च को होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To woo women voters, BJP is resorting to women chaupal and kirtan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: to woo women voters, bjp mahila choupal and kirtan sahara, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved