• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आंधी-तूफान से 35 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

Thunderstorm killed 28 people in Five states ,The weather department  Issued alert - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। आंधी तूफान ने देश के कई शहरों पर कहर ढहा दिया है। देश के ज्यादातर शहरों में तेज आंधी और बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। किसानों की खेतों में कटी फसलों में पानी भरने से खराब हो गई है। मध्य प्रदेश में 15, राजस्थान-गुजरात में 9-9, जबकि दिल्ली और बिहार में 1-1 व्यक्ति की मौत हो गई है। देश में आंधी तूफान के चलते 35 लोगों को जान गवानी पड़ी है। आज भी मौसम विभाग ने आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है।

गुजरात, मध्य प्रदेश , राजस्थान के भी कई इलाकों में जानलेवा आंधी-तूफान ने कहर बरपाया है। राजस्थान के प्रतापगढ़, झालावाड़, राजसमंद, जयपुर, अलवर, हनुमानगढ़ जिले में तेज आंधी और बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया ।
कई जगहों पर पेड़ गिर गए और बिजली के खंभे सड़क पर आ गिरे। राजस्थान में आंधी-तूफान से नौ जनों की मौत हो गई है। जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। अभी भी आंधी-तूफान का खतरा टला नहीं है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने तूफान का अलर्ट जारी कर दिया है। यहां एक बार फिर जानलेवा आंधी-तूफान तहलका मचा सकता है।


मध्य प्रदेश के झाबुआ में भी अचानक मौसम का मिजाज बदला और काले बादलों के साथ बारिश होना प्रारंभ हो गई। यहां हवाओं की रफ्तार इतनी तेज थी जैसे सब को उड़ा ले जाएगी। मध्यप्रदेश में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 15 जनों ने दम तोड़ दिया है। इंदौर में 3, धार और खरगोन में 2, राजगढ़, रतलाम और सीहोर जिले में एक-एक लोगों की मौत हुई है। राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दुख जताया है और पीड़ित परिवारो को मदद का हर संभव भरोसा दिया। आकाशीय बिजली गिरने से इंदौर, धार जिले में व प्रदेश के अन्य स्थानों पर जनहानि की बेहद दुखदायी घटनाएं सामने आई हैं. पीड़ित परिवारो के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं मैं और मेरी सरकार दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार के साथ खड़े है।


राजस्थान में 9 लोगों की मौत हुई है और 20 लोग घायल हो गए हैं। सबसे ज्यादा झालावाड़ में 4 लोगों की मौत हुई हैं जबकि उदयपुर में बिजली के 800 पोल और 70 ट्रांसफार्मर गिर गए हैं। उदयपुर के रेलवे स्टेशन की टीन छत तक उड़ गई हैं। झालावाड़ के गणेशपुरा में कच्चा मकान ढहने से दो बहनों ने दम तोड़ दिया है। संमरोल में बिजली गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई। उदयपुर के सैलाना व राजसमंद के परावल में बिजली गिरने से एक-एक की मौत हुई है।

अलवर में शादी के दौरान दुल्हन के चचेरे भाई की मौत हो गई । साथ ही शादी में शामिल हुए 14 लोग घायल हो गए। इसी तरह से हनुमानगढ़ के करनीसर में मकान ढहने से एक वृद्ध की मौत हो गई । साथ ही जयपुर जिले के जमवारामगढ़ में भी दीवार ढहने से 36 साल के युवक मीठालाल की मौत हो गई।
गुजरात में भी आंधी-तूफान के कारण 9 लोगों ने दम तोड़ दिया है। अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई है


मौसम विभाग ने बुधवार को भी देश के कई राज्यों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है। हवाओं की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Thunderstorm killed 28 people in Five states ,The weather department Issued alert
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: thunderstorm, killed 28 people, three states, weather department, issued alert, gujarat, madhya pradesh, rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved