• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गोवा की जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट दिया और सरकार बीजेपी की बन गई : केजरीवाल

The people of Goa voted to form the Congress government and the government became of BJP: Arvind Kejriwal - Delhi News in Hindi

पणजी। गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के प्रयास में आम आदमी पार्टी (आप) ने अब गोवा को मुफ्त और रियायती बिजली देने के अपने वादे को आगे बढ़ाया है। आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, जो गोवा के दो दिवसीय दौरे पर थे, उन्होंने कहा कि अगर राज्य विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के प्रत्येक परिवार को प्रति माह 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी।

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा के लिए चुनाव अगले साल फरवरी में होने हैं। राज्य में खुद को राजनीतिक विकल्प के तौर पर पेश कर रही आप ने बुधवार को चार वादे किए, ये सभी बिजली से जुड़े थे। गोवा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, केजरीवाल ने घोषणा की कि प्रत्येक घर को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का लाभ मिलेगा, पुराने बिजली के बिल पूरी तरह से माफ किए जाएंगे, कृषि उद्देश्यों के लिए मुफ्त बिजली और चौथी और आखिरी 24 घंटे बिजली का लाभ मिलेगा।

केजरीवाल का बयान लगभग वही है, जो उन्होंने हाल ही में दो अन्य चुनावी राज्यों पंजाब और उत्तराखंड से किए थे। उन्होंने कहा, "मैं राज्य में लोगों की जरूरतों को देखते हुए मुफ्त बिजली के हमारे फार्मूले की घोषणा कर रहा हूं। आप के स्वयंसेवक लोगों की शिकायतों को जानने के लिए डोडो-टू-डोर जा रहे हैं और यह पाया गया है कि गोवा में लोग हर महीने बिजली के बेतरतीब बिलों से तंग आ चुके हैं।"

केजरीवाल ने कहा कि गोवा के एक बिजली सरप्लस राज्य होने के बावजूद, लगातार बिजली कटौती हो रही है और लोगों को इस कोविड -19 महामारी के बीच अपने बिजली बिलों का भुगतान करने में कठिनाई हो रही है। केजरीवाल ने कहा, "अगर दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है, तो गोवा में लोगों के लिए मुफ्त बिजली क्यों नहीं। दिल्ली में लगभग 73 प्रतिशत घरों को मुफ्त बिजली का लाभ मिल रही है और अगर आप गोवा में सत्ता में आती है, तो लगभग 87 प्रतिशत घरों को बिजली मिलेगी।"

केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने वैकल्पिक रूप से राज्य में शासन किया है लेकिन राज्य के लोगों के लिए कुछ नहीं किया है। केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने चार वादे किए हैं, जो उनकी प्रतिबद्धताएं हैं और अगले महीने कुछ और घोषणाओं के साथ राज्य वापस जाएंगे।

आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए मंगलवार को गोवा पहुंचे केजरीवाल ने राज्य के पार्टी नेताओं और स्वयंसेवकों के साथ कई बैठकें कीं। आप के सूत्रों ने पुष्टि की कि उन्होंने शहर के एक होटल में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के प्रमुख दीपक धवलीकर और उनके भाई सुदीन से भी मुलाकात की, जिससे 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले संभावित गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं।

एमजीपी राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा थी, लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मध्यरात्रि में उसके दो विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद उसने गठबंधन तोड़ दिया।


जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट किया और बन गई बीजेपी सरकार


गोवा में राजनीति बहुत खराब हो गई है। लोगों ने कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए वोट दिया था और सरकार बीजेपी की बन गई। गोवा के लोग अब साफ राजनीति चाहते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The people of Goa voted to form the Congress government and the government became of BJP: Arvind Kejriwal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: arvind kejriwal, every family, 300 units every month, electricity free promise, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved