• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारत की मुहिम का असर, चीनी राजदूत बोले,आतंकी मसूद पर शीघ्र हल निकलेगा

नई दिल्ली। पुलवामा हमले का मुख्य सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने की मुहिम अब रंग लानी लगी है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य चीन ने कहा कि इस मामले का हल शीघ्र ही निकल जाएगा। मसूद अजहर पर लाया गया प्रस्ताव पूरी तरह से खारिज नहीं किया गया है। हम इस पर बातचीत कर रहे हैं।

भारत में चीनी राजदूत लुओ झाओहुई ने बताया कि एनएससी 1267 सूची में मसूद अजहर को रखने के मामले का शीघ्र हल निकल जाएगा। यह मामला तकनीकी है और हम इस पर बात कर रहे हैं। मुझपर विश्वास कीजिए यह मामला शीघ्र हल हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर के बारे में हम जानते हैं कि हम भारत की चिंताओं से भी वाकिफ हैं। आपको बताते जाए कि मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने के लिए फ्रांस की ओर से सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव लाया गया था। इस प्रस्ताव के पक्ष में अमेरिका और ब्रिटेन भी थे। लेकिन इस प्रस्ताव पर चीन ने वीटो लगा दिया था। इससे पहले तीन और चीन इस प्रस्ताव पर वीटो लगा चुका है।

चीन की इस हरकत के बाद अमेरिका समेत कई देश नाराज हो गए थे। अमेरिका ने कहा था कि अगर चीन इस मामले में गंभीर नहीं है तो हम दूसरा तरीका ढूंढेंगे। बीते कुछ दिनों से फ्रांस, अमेरिका और ब्रिटेन लगातार चीन से इस मामले में बातचीत कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि चीन को मसूद अजहर के खिलाफ पेश किए गए प्रस्ताव से आपत्ति है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The impact of the campaign of India, Chinese ambassador says, Terrorist Masud will get a quick solution
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: india, chinese ambassador luo zhaohui, masood azhar, pulwama attack, united nations, global terrorist, ban on masood azhar, jash dangana, china\s veto use, unsc 1267 list, china, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved