• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिंघू बॉर्डर पर मारा गया व्यक्ति पंजाब से, हरियाणा पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, निहंगों पर लग रहा है हत्या का आरोप

Youth murdered on Singhu border, Haryana Police filed FIR, identity revealed - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। शुक्रवार की सुबह दिल्ली के बाहर हरियाणा-दिल्ली सिंघू बॉर्डर पर एक अज्ञात मृतक का शव पुलिस बैरिकेड से बंधा मिला, उसके हाथ कटे हुए थे, जिसे देख वहां दहशत का माहौल पैदा हो गया। शव कृषि विरोधी कानून विरोध स्थल के मंचन क्षेत्र के पास मिला था, जहां किसान तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 10 महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं।


मृतक व्यक्ति की पहचान हुई

हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि सोनीपत जिले में सिंघु बॉर्डर पर किसानों के विरोध स्थल के पास पंजाब के रहने वाले एक व्यक्ति की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

हालांकि इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को कुंडली में पुलिस को सूचना मिली कि निहंगों ने धरना स्थल के पास एक व्यक्ति का हाथ काट दिया है और उसे बैरिकेड्स पर लटका दिया है।

आरोप लगाया जा रहा है कि उस व्यक्ति को सिख धर्म के पवित्र ग्रंथ का अपमान करते हुए पकड़ा गया था। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है।

जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जब पुलिस ने शव को ले जाने की कोशिश की तो मौके पर मौजूद लोगों ने इसका विरोध किया।

काफी मशक्कत के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत के सिविल अस्पताल लाया गया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 और 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

घटना को लेकर लोगों से पूछताछ की गई, लेकिन कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली। काफी मशक्कत के बाद मृतक की पहचान तरनतारन जिले के चीमाखुर्द गांव निवासी लखबीर सिंह पुत्र हरनाम सिंह के रूप में हुई है।


हरियाणा पुलिस ने दर्ज की एफआईआर


हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को सिंघू बॉर्डर पर हुई बर्बर घटना में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। घटना में किसानों के विरोध स्थल पर एक व्यक्ति को प्रताड़ित किया गया, उसकी हत्या की गई और उसके हाथ काटकर लटका दिया गया। प्राथमिकी के अनुसार, हरियाणा पुलिस को शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे सूचना मिली कि निहंगों के एक समूह ने विरोध स्थल पर एक व्यक्ति का हाथ काट दिया है और बाद में उसे रस्सी से लोहे के बैरिकेड से बांध दिया।

पुलिस ने कहा, जब हम मौके पर पहुंचे तो हमने देखा कि एक व्यक्ति का शव, जिसका एक हाथ और पैर कटा हुआ था, बैरिकेड्स पर लटका हुआ था। शव को निहंगों ने घेर लिया था, जिन्होंने न तो जांच में सहयोग किया और न ही उन्हें बैरिकेड्स से उतारने दिया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Youth murdered on Singhu border, Haryana Police filed FIR, identity revealed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmer agitation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved