• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बताईं बजट की खूबियां, आम जनता तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने का किया आह्वान

PM Modi told BJP workers the merits of the budget, called for taking the achievements of the government to the general public - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले 7 सालों में देश के 3 करोड़ गरीबों को घर देकर लखपति बनाने का दावा करते हुए कहा है कि इस बार के बजट में गरीब एवं मध्यम वर्ग के कल्याण, युवाओं को रोजगार और मूलभूत सुविधाओं को बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा युवाओं और युवाओं की आकांक्षाओं को अच्छी तरह से समझती है इसलिए युवाओं की तरक्की में मददगार साबित होने वाले कई प्रावधान भी बजट में किए गए हैं। उन्होंने एमएसपी पर कई तरह के भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीदारी की है। इस बजट में एमएसपी राशि को सीधे बैंक खातों में भेजने की बात कही गई है, किसानों और कृषि के विकास के लिए कई अहम कदम भी उठाए गए हैं।

मंगलवार को संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट की खूबियों के बारे में बुधवार को 'आत्मनिर्भर अर्थव्यवस्था' के अंतर्गत देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले 7 सालों में सरकार ने अर्थव्यवस्था को लेकर कई कठोर और मजबूत फैसले किए हैं, पुरानी गलतियों को सुधारा गया है और इसकी वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था लगातार मजबूत हो रही है और तेजी से आगे बढ़ रही है।

देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने इस बजट को 100 साल के भरोसे का बजट बताते हुए कहा कि कोरोना के इस संकट काल ने वैश्विक स्तर पर बड़ा बदलाव ला दिया है, अब दुनिया का समीकरण बहुत बदल गया है। भारत के प्रति दुनिया के बड़े देशों की सोच बदली है। कोरोना काल में भी भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती ने भारत के प्रति दुनिया के देशों का ध्यान विशेष रूप से खींचा है।

उन्होंने आंकड़ों के जरिए 2014 के बाद भारत का निर्यात, भारत में विदेशी निवेश और विदेशी मुद्रा भंडार में बढ़ोतरी का जिक्र करते हुए कहा कि उस समय भारतीय अर्थव्यवस्था 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए की थी जो आज बढ़कर 2 लाख 30 हजार करोड़ रुपये के आसपास पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था की फंडामेंटल मजबूत है, दिशा सही है और गति तेज है।

प्रधानमंत्री ने केन-बेतवा नदी लिंक परियोजना से बुंदेलखंड की तस्वीर बदलने का विशेष तौर पर जिक्र करते हुए कहा कि इससे उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के युवाओं और किसानों के जीवन में बदलाव आएगा, कृषि क्षेत्र को मजबूती मिलेगी, किसानों के जीवन में बदलाव आएगा और पलायन रुकेगा।

पीएम मोदी ने देश के गांव, कृषि, किसान, विकास की दौड़ में पिछड़े आकांक्षी जिलों, आदिवासी इलाकों, पहाड़ी इलाकों के लिए पर्वतमाला परियोजना, सीमावर्ती गांवों के विकास के लिए बजट में 'वाइब्रेंट विलेज' को लेकर विशेष प्रावधान, प्राकृतिक खेती, कृषि क्षेत्र के विकास, ऑनलाइन गेम में ब्रांड इंडिया को मजबूत करने के लिए टास्क फोर्स बनाने, डिजिटल बैंक, डिजिटल करेंसी, छोटे उद्यमी एवं व्यापारी के हित में उठाए गए कदमों, डिजिटल यूनिवर्सिटी बनाने, बेहतर घर, बेहतर रोड, बेहतर ट्रांसपोर्ट सिस्टम, नए राष्ट्रीय राजमार्गों, ड्रोन खेती, बुनियादी ढांचे, आयकर दाताओं को अपनी घोषित सालाना आय में दो वर्ष तक सुधार करने की सुविधा देने सहित बजट की तमाम खूबियों को गिनाते हुए देश भर के भाजपा कार्यकर्ताओं से इनकी जानकारी देश के लोगों तक पहुंचाने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि उन्हें सरकार की उपलब्धियों की जानकारी, सरकार द्वारा उठाए गए तमाम कदमों की जानकारी देश के आम लोगों तक पहुंचानी चाहिए और साथ ही इस बात का भी सतत प्रयास करना चाहिए कि सरकारी योजनाओं और नीतियों का फायदा ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi told BJP workers the merits of the budget, called for taking the achievements of the government to the general public
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister narendra modi, budget and self-reliant india, biggest global pandemic, the country is fighting, budget 2022, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved