• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वीर दास के बचाव में आए थरूर, सिब्बल, लेकिन सिंघवी ने की कॉमेडियन की खिंचाई

Tharoor, Sibal came to the rescue of Vir Das, but Singhvi pulled up the comedian - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कॉमेडियन वीर दास के कैनेडी सेंटर, वाशिंगटन, डीसी में उनके 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' का वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, उन्हें कांग्रेस से समर्थन मिला है। नेता कपिल सिब्बल और शशि थरूर उनके समर्थन में प्रतिक्रियाएँ दी हैं जबकिं कांग्रेस के दूसरे नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने वीर दास के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया कर उनकी खिंचाई की है। सिब्बल ने बुधवार को ट्वीट किया, "कोई भी संदेह नहीं कर सकता कि दो भारत हैं। बस हम नहीं चाहते कि कोई भारतीय दुनिया को इसके बारे में बताए। हम असहिष्णु और पाखंडी हैं।"

तिरुवनंतपुरम के सांसद और प्रसिद्ध लेखक शशि थरूर ने भी ट्विटर पर कहा, "एक स्टैंड-अप कॉमेडियन जो 'स्टैंड अप' शब्द का वास्तविक अर्थ जानता है, वह शारीरिक नहीं बल्कि नैतिक है, उन्होंने 6 मिनट में लाखों लोगों के लिए यह बात की है। उन दो भारतों पर, जहां से वह ताल्लुक रखते हैं और जिसके लिए खड़े हैं।"

थरूर ने दास की पंक्ति को उद्धृत किया, "यह एक मजाक है, लेकिन यह मजाकिया नहीं है।"

ये प्रतिक्रियाएं सिंघवी से बहुत अलग थीं, जिन्होंने ट्वीट किया, "कुछ व्यक्तियों की बुराइयों को सामान्य बनाना और दुनिया के सामने पूरे देश को बदनाम करना काफी नहीं है! जिन लोगों ने भारत को पश्चिम के सामने औपनिवेशिक शासन के दौरान 'सपेरा' और 'लुटेरा' के रूप में चित्रित किया था।"

छह मिनट के इस वीडियो के खिलाफ दिल्ली और मुंबई में पुलिस में शिकायत दर्ज की गई हैं। अपने वीडियो में उन्होंने कहा था, "मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां हम दिन में महिलाओं की पूजा करते हैं और रात में उनका सामूहिक बलात्कार करते हैं। उन्होंने हाल के कुछ मुद्दों कोविड -19 महामारी से लेकर किसानों के विरोध तक का भी उल्लेख किया, जिनका भारत सामना कर रहा है।

पुलिस की शिकायतें उन पर भारत के खिलाफ 'अपमानजनक बयान' देने का आरोप लगाया गया है।

कॉमेडियन ने बाद में ट्विटर पर कहा कि 'आई कम फ्रॉम टू इंडियाज' का मकसद देश का अपमान करना नहीं था। उन्होंने बयान में कहा, वीडियो दो अलग-अलग भारत के द्वंद्व के बारे में एक व्यंग्य है जो बहुत अलग चीजें करते हैं, जैसे किसी भी राष्ट्र में अच्छाई और बुराई दोनों है, इनमें से कोई भी रहस्य नहीं है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Tharoor, Sibal came to the rescue of Vir Das, but Singhvi pulled up the comedian
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: in defense, vir das, shish tharoor, kapil sibal, singhvi slam the comedian, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved