• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पाकिस्तान का झूठ फिर हुआ बेनकाब, आतंकी मसूद अजहर के ठिकानों का पता चला

Terrorist Masood Azhar is living in pakistan bahawalpur under high security - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के चेहरे से एक बार फिर झूठ बेनकाब हो गया है। अभी हाल ही में पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर के लापता होने की बात कही थी। लेेकिन भारतीय एजेंसियों ने बताया है कि वह पाकिस्तान के बहावलपुर मुख्यालय के रेलवे लिंक रोड पर कड़ी सुरक्षा के बीच छिपा हुआ है। जबकि सच यही है कि यह आतंकी इसी घर में रह रहा है।

एजेंसियों ने मसूद अजहर के अन्य तीन ठिकानों के बारे में जानकारी दी है जो उसी प्रांत में हैं। यह बहावलपुर के कैसर कॉलोनी, खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू में मदरसा बिलाल हब्शी और लक्की मारवत का मदरसा मस्जिद-ए-लुकमान में स्थित हैं। यह जानकारी इसलिए भी काफी प्रासंगिक मानी जा रही है कि क्योंकि वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की रविवार को पेरिस में बैठक होनी है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान कह सकता है कि मसूद अजहर लापता है।


अजहर के ठिकानों का पता ऐसे समय चला है जब पाकिस्तान फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) के सामने यह कह रहा है कि मसूद अजहर लापता हो गया है। हाल में पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद को तो टेरर फंडिंग के लिए करीब 5 साल की सजा सुनाई है लेकिन अजहर और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड जकिउर रहमान लखवी पर कार्रवाई नहीं करने के लिए उसकी खिंचाई भी होती रही है।


जैश द्वारा पिछले साल फरवरी में अंजाम दिए गए पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को डोजियर सौंपा था। इसके अनुसार 2016 में पठानकोट एयरबेस पर किए गए जैश के हमले की जांच के दौरान पाए गए मोबाइल नंबरों में से एक सीधे तौर पर बहावलपुर आतंकी फैक्ट्री से जुड़ा हुआ था। अजहर भारत में कई आतंकी घटनाओं का मास्टरमाइंड है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Terrorist Masood Azhar is living in pakistan bahawalpur under high security
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: terrorist masood azhar, pakistan bahawalpur under high security, pakistan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, delhi news, delhi news in hindi, real time delhi city news, real time news, delhi news khas khabar, delhi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved